close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चित्तौड़गढ़: नक्सलियों को AK-47 खरीदने के लिए लूटेरे ने दिए पैसे, जानिए पूरा मामला

चित्तौड़गढ़ पुलिस ने शहर में अगस्त माह में हुई 60 लाख की लूट की घटना का खुलासा कर दिया है.

चित्तौड़गढ़: नक्सलियों को AK-47 खरीदने के लिए लूटेरे ने दिए पैसे, जानिए पूरा मामला
पुलिस लूट की राशि के बरामदगी का भी प्रयास कर रही है.

चित्तौड़गढ़: चित्तौड़गढ़ पुलिस ने शहर में अगस्त माह में हुई 60 लाख की लूट की घटना का खुलासा कर दिया है. इस मामले में संलिप्त मुख्य आरोपी जितेंद्र सिंह ने पुलिस पूछताछ में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है. पुलिस घटना में शामिल 3 अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

आपको बता दें कि चित्तौड़गढ़ शहर के प्रतापनगर क्षेत्र में स्थित एसबीआई के एटीएम में 3 अगस्त को राशि डालने आये लोजिकेश कम्पनी के 2 कार्मिकों के साथ स्विफ्ट कार सवार 4 बदमाशों ने आंखों में मिर्ची डालकर हवाई फायर करते हुए 60 लाख रूपये लूट की वारदात को अंजाम दिया था. वारदात के बाद बदमाश मौके से फरार हो गये थे.

पुलिस ने घटना को गंभीरता से लेते हुए बदमाशों की तलाश शुरू की. इस बीच जयपुर में पुलिस से मुठभेड़ में जितू उर्फ जीतेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया था. जिसे प्रोडक्शन वारंट के जरिए चित्तौड़ पुलिस यहां लेकर आई. 

एसपी अनिल कयाल ने बताया कि पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने इस वारदात में संलिप्तता स्वीकार की है. उन्होंने बताया कि इस घटना को अंजाम देने वाले 3 अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी का प्रयास जारी है. पुलिस लूट की राशि के बरामदगी का भी प्रयास कर रही है.

एसपी अनिल कयाल के अनुसार, पुलिस पूछताछ में यह भी सामने आया कि आरोपी जीतू ने लूट की राशि से कुछ पैसा नक्सली ममता कमांडेंट को दो एके-47 खरीदने लिए दिया था. एसपी ने बताया कि आरोपी लूट, हत्या सहित अन्य वारदातों में लिप्त है. जिसका तार बड़े अपराधियों से जुड़े होने की भी जानकारी मिली है.