close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चित्तौड़गढ़: सांवलिया सेठ के मेले में उमड़ा जनसैलाब, पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पूरे देश में विख्यात मेवाड़ के आराध्य देव सांवलिया सेठ का मेला इन दिनों परवान पर है. सांवलिया सेठ मेले की शुरुआत सोमवार से ही शुरू हो गई थी. 

चित्तौड़गढ़: सांवलिया सेठ के मेले में उमड़ा जनसैलाब, पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
इस बार मेले मे 7 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है.

चित्तौड़गढ़: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के श्री सांवलिया सेठ के मेले में  की शुरुआत हो चुकी है. जहां भक्त बड़ी संख्या में सांवलिया सेठ के दर्शन के लिए पहुंच रहे है. वहीं सांवलिया सेठ की रथ यात्रा के मंदिर पहुंचने पर हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई. साथ ही भक्तों की तादात को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट मोड में है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के माकूल बंदोबस्त किए गए है.

पूरे देश में विख्यात मेवाड़ के आराध्य देव सांवलिया सेठ का मेला इन दिनों परवान पर है. बता दें कि सांवलिया सेठ मेले की शुरुआत सोमवार से ही शुरू हो गयी थी. मान्यता के अनुसार यहां आने वाले भक्त सांवलिया सेठ को अपना बिजनेस पार्टनर भी मानते हैं. साथ ही वह अपनी आमदमी का एक हिस्सा दान पेटियों में दे देते हैं. मेले में भक्तों की जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है.

भक्तों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
श्रीसांवलिया सेठ के मेले मे मेवाड़-मालवा के अलावा गुजरात, हरियाणा, दिल्ली, मुबंई के साथ-साथ देश के कोने-कोने से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. इस बार मेले मे 7 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है. इसी को देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट है. हर चौक- चौराहे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए है.

मेले में होंगे कई सांस्कृतिक कार्यक्रम
सांवलिया मेले में कवि सम्मेलन के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम और राजस्थानी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहती है. ऐसे में मेले में तीन दिन तक मेले की तीनों मंचों पर एक दिन मे 6-6 कार्यक्रम आयोजित कराए जा रहे हैं ताकि मेले के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं का मंनोरंजन हो सके.