close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लुधियाना जेल में बवाल, आपस में भिड़े कैदी, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

 बवाल का फायदा उठाकर करीब 5 कैदी जेल से फरार भी हुए. हालांकि बाद में पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया.

लुधियाना जेल में बवाल, आपस में भिड़े कैदी, पुलिस ने की हवाई फायरिंग
लुधियाना जेल में बवाल. फोटो ANI

लुधियाना : पंजाब के लुधियाना की सेंट्रल जेल में गुरुवार को बवाल हो गया. गुरुवार सुबह जेल में कैदी आपस में ‍भिड़ गए, जिसके बाद बवाल बढ़ता चला गया. पुलिस ने कैदियों पर काबू पाने के लिए हवाई फायर भी किए. इसमें 15 कैदियों के घायल होने की सूचना है. इस बवाल का फायदा उठाकर करीब 5 कैदी जेल से फरार भी हुए. हालांकि बाद में पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया. तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मेन गेट को बंद किया गया है और सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है.

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि जेल में कैदी आपस में भिड़े हैं और पुलिस की तरफ से लगातार फायरिंग की जा रही है. मौके पर भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौजूद है. लुधियाना सेंट्रल जेल में संदीप सूद जो कि एनएसपीएस एक्‍ट के केस में जेल में था, उसकी मौत के बाद हंगामा शुरू हुआ.

उधर जेल मंत्री का कहना है कि जेल में दो सिलेंडर भी फटे हैं. जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने एडीजीपी जेल रोहित चौधरी से जानकारी मांगी है. उनके अनुसार हालात कंट्रोल करने के लिए जेल कर्मचारी ने गोली चलाई थी. जेल में मोबाइल होने की बात से इनकार नहीं किया जा सकता. जेल के अंदर इंटेलिजेंस विंग स्थापित करना चाहिए. सीएम से बात की जाएगी. लुधियाना जेल मामल पर एक आदमी सुबह मर गया था. मैं जाकर इसमें पता करता हूं. अभी तो बैठक में था. ये क्या गैंगस्टर का मामला है वो मैं देख रहा हूं. ये जेल में है बाकी पंजाब में सब ठीक है. कानून व्यवस्था सही है.

बताया जा रहा है कि जेल में दो गुटों के बीच झड़प हो गई थी. उसके बाद पुलिस बचाव करने पहुंची तो कैदी और पुलिस के बीच में भी झड़प हो गई. कुछ कैदियों ने जेल को तोड़ने की भी कोशिश की और बाहर भागने लगे लेकिन उन्हें तुरंत दबोच लिया गया.