close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाड़मेर कार रेस मौत मामला: सीएम अशोक गहलोत ने SP और कलेक्टर को किया APO, दिए जांच के आदेश

बाड़मेर में कार रेसिंग (Barmer Car racing Case) के दौरान 3 लोगों की मौत पर सीएम अशोक गहलोत (Ashok gehlot) ने जांच का आदेश दिए है. इसके अलावा सीएम ने बाड़मेर के कलेक्टर और एसपी को एपीओ किया है. 

बाड़मेर कार रेस मौत मामला: सीएम अशोक गहलोत ने SP और कलेक्टर को किया APO, दिए जांच के आदेश
हादसे के बाद सरकार ने यह कार्रवाई की है. (फाइल फोटो)

जयपुर: बाड़मेर में कार रेसिंग (Barmer Car racing Case) के दौरान 3 लोगों की मौत पर सीएम अशोक गहलोत (Ashok gehlot) ने जांच का आदेश दिए है. इसके अलावा सीएम ने बाड़मेर के कलेक्टर और एसपी को एपीओ किया है. सीएम ने संभागीय आयुक्त से इस प्रकरण में रही खामियों के जांच के आदेश भी जारी किए हैं. 

राजस्थान के बाड़मेर जिले की समदड़ी थाना क्षेत्र के होतरड़ा गांव में इंडियन नेशनल रैली चैंपियनशिप के दौरान कार की चपेट में आकर 3 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में पति-पत्नी व बेटे की मौत के बाद माहौल तनावपूर्ण बन गया है. इस मामले में परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने 304 में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

जानिए कैसे हुए यह हादसा
समदड़ी क्षेत्र के होतरड़ा गांव में सुबह 8.30 बजे मां, पिता और बच्चा खेत की ओर जा रहे थे. इस दौरान तीनों इस दुर्घटना के शिकार हो गएं. बताया जा रहा है कि इस रेस के लिए प्रशासन से अनुमति मिली थी. इसके बावजूद सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता नहीं थे.

150 की स्पीड में बाइक को मारी टक्कर
आपको बता दें कि मैक्स प्रियेंस हरियाणा ने तीन दिवसीय रेसिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया था. इस दौरान अर्जुन अवार्डी कार रेसर गौरव सिंह गिल ने 150 की स्पीड से मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी. जिससे बाइक सवार नेमीचंद (42) सरगरा, उगिया उर्फ पुष्पा (40) व जितेन्द्र (14) की मौके पर मौत हो गई. हादसा इतना भयानक था कि एक के बाद एक तीन कार शवों को कुचलकर आगे निकल गए.