close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीकर में सीएम अशोक गहलोत ने किया विकाय कार्यों का शुभारंभ, देखा इंग्लैंड की रोड रोलर

सीकर में सीएम गहलोत ने नवनिर्मित नगर परिषद के श्री कल्याण भवन का लोकार्पण किया.

सीकर में सीएम अशोक गहलोत ने किया विकाय कार्यों का शुभारंभ, देखा इंग्लैंड की रोड रोलर
सीकर में कार्यक्रम के दौरान सीएम अशोक गहलोत और अन्य. (फोटो साभार: twitter)

अशोक सिंह शेखावत, सीकर:​ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर सीकर(Sikar) पहुंचे. सीकर में सीएम गहलोत ने नवनिर्मित नगर परिषद के श्री कल्याण भवन का लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री गहलोत ने सीकर में सीवरेज के ट्रीटमेंट प्लांट और नेहरू पार्क(Nehru Park) के जीर्णोद्धार और महात्मा गांधी नानी लेक कार्य का शुभारंभ किया.

इस मौके पर स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल(Shanti Dhariwal), वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी(Ghanshyam Tiwadi), शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा(Govind Singh Dotasra), विधायक राजेंद्र पारीक और वीरेंद्र चौधरी भी मौजूद थे. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने सीकर नगर परिषद(Sikar Nagar Parishad) के नवनिर्मित श्री कल्याण भवन का अवलोकन भी किया. इसके अलावा सीकर के राजा(King of Sikar) कल्याण सिंह द्वारा इंग्लैंड सेमंगवाए गए  रोड रोलर को भी देखा. 

इस मौके पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल(Shanti Dhariwal)का कांग्रेसियों द्वारा साफा व माला पहनाकर स्वागत भी किया गया.

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मुझे सौभाग्य है कि इस भवन का शिलान्यास और लोकार्पण का सौभाग्य मुझे मिला है. उन्होंने कहा कि आमजन ने जो कांग्रेस में विश्वास जताकर सरकार बनाई थी. उन आशाओं पर खरा उतरने का पूरा प्रयास कर रहे हैं. गहलोत ने कहा कि सीकर का मेडिकल कॉलेज भी जल्दी शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम और हमारी सरकार किसी तरीके की कोई कमी नहीं रखेगी.

उन्होंने सीकर के रावराजा कल्याण सिंह के जनहित के कार्यों की जमकर प्रशंसा की और कहा कि जो समाज को देते हैं समाज उनको कभी नहीं भूलता. उन्होंने केंद्र सरकार पर भी जमकर प्रहार किए और कहा कि आर्थिक मंदी का दौर है लेकिन सरकार मानने को तैयार नहीं. गहलोत ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक लोकतंत्र को बचा कर रखा है. लेकिन वर्तमान में हालात ठीक नहीं है. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सांसद और विधायक उनसे मांगते मांगते थक जाते हैं, लेकिन वह देते देते नहीं थकते. क्योंकि उनकी मंशा सदा विकास कराने की रही है. उन्होंने कहा कि राजस्थान की सरकार आमजन के विकास के लिए योजनाएं शुरू कर रही हैं और उन्होंने आमजन से विकास की योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान भी किया.

कार्यक्रम के दौरान स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि सीकर के विकास में उनके विभाग की ओर से कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी. इस मौके पर शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा राजेंद्र पारीक सहित तमाम विधायकों ने भी जनसभा को संबोधित किया.