close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गांधी जयंती पर सीएम अशोक गहलोत ने 'बापू' को किया याद, बीजेपी-संघ पर कसा तंज

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती के मौके पर गांधी सर्किल स्थित गांधी प्रतिमा पर सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

गांधी जयंती पर सीएम अशोक गहलोत ने 'बापू' को किया याद, बीजेपी-संघ पर कसा तंज
महात्मा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित करते सीएम गहलोत. (फोटो साभार: twitter)

जयपुर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती के मौके पर गांधी सर्किल स्थित गांधी प्रतिमा पर सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इस दौरान बापू के भजनों का गायन भी हुआ. 

इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि महात्मा गांधी का संदेश आज दुनियाभर में पहुंचा है. महात्मा गांधी की जयंती को पूरी दुनिया अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मना रही है. उन्होंने कहा कि सरकार ने गांधी के 150वीं जयंती समारोह को पूरे साल मनाना तय किया है. उन्होंने एक साल तक प्रदेशभर में होने वाले कार्यक्रमों से एक फीसदी लोगों के प्रभावित होने पर इस अभियान के कामयाब होने की बात कही. 

इस दौरान सीएम गहलोत ने बीजेपी और आरएएस पर भी निशाना साधा. सीएम ने कहा कि आज देश में भय, घृणा, नफरत का माहौल है. लोकतंत्र खतरे में है. उन्होंने कहा कि गांधीजी का नाम लेने से बचने वाली बीजेपी और आरएएस ने अब जाकर उनका नाम लेना शुरू किया है. इसके लिए इन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए. इसके साथ ही दिल और दिमाग से महात्मा गांधी की नीतियों को अपनाना होगा. 

सीएम गहलोत ने बताया कि प्रदेश में शांति-अंहिसा प्रकोष्ठ का गठन किया गया. जिसके तहत गांधीजी के विचारों को जनजन तक पहंचाने का काम किया जाएगा.