close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विशेष परिस्थितियों के लिए रखा गया है हाइब्रिड फॉर्मूले का प्रावधान: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) ने बीजेपी पर हाइब्रिड फार्मूले के नाम पर भ्रम फैलाकर राजनीति करने का आरोप लगाया है. 

विशेष परिस्थितियों के लिए रखा गया है हाइब्रिड फॉर्मूले का प्रावधान: अशोक गहलोत
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) ने बीजेपी पर हाइब्रिड फार्मूले के नाम पर भ्रम फैलाकर राजनीति करने का आरोप लगाया है. सीएम ने कहा है कि अब यूडीएच मिनिस्टर शांति धारीवाल(Shanti Dhariwal) ने पूरी स्थिति स्पष्ट कर दी है. राजस्थान में चुने हुए पार्षदों में से ही निकाय प्रमुख चुना जाएगा. केवल विशेष परिस्थितियों के लिए हाइब्रिड फॉर्मूले का प्रावधान रखा गया है. 

हाइब्रिड शब्द मीडिया की देन
सीएम ने कहा हाइब्रिड शब्द मीडिया की देन है और इससे जनता में भ्रम फैलाने की कोशिश की गई है. सीएम ने कहा है कि यह कैसे संभव हो सकता है जब चुने हुए पार्षदों पर किसी बाहरी व्यक्ति को थोप दिया जाए इससे पार्षदों में विद्रोह होगा और कांग्रेस ऐसी किसी भी व्यवस्था को बढ़ावा नहीं देगी. यह पहली बार होगा जब निकाय प्रमुख के चुनाव सिंबल पर होंगे और सभी पार्टियां अपने अपने स्तर पर इस संबंध में निर्णय लेगी. 

खरीद फरोख्त पर लगेगी लगाम
उन्होंने कहा कि इस प्रावधान से राजनीतिक पार्टियों को खरीद फरोख्त और एक दूसरे के दलों के पार्षदों को तोड़ने की परिस्थितियों से बचा जा सकेगा. 

उपचुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन रहा शानदार
सीएम ने राजस्थान के दो उपचुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को शानदार बताया. सीएम ने कहा कि आगामी निकाय चुनाव में भी कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी. 

जनता ने बीजेपी के अभियान को तोड़ा
हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनावों को लेकर भी सीएम ने कहा जनता ने बीजेपी के अहंकार को चूर-चूर कर दिया है और अपने जनादेश के जरिए आईना दिखाने का काम किया है.