लखनऊ के बाद अब इस जिले में बनेगा रिवरफ्रंट एरिया, सीएम योगी का अफसरों को निर्देश

दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर जिले में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा के बाद सीएम योगी (CM Yogi) ने अब कानपुर में गंगा किनारे रिवरफ्रंट (Ganga River Front) बनाने की घोषणा की है.

लखनऊ के बाद अब इस जिले में बनेगा रिवरफ्रंट एरिया, सीएम योगी का अफसरों को निर्देश
फाइल फोटो

कानपुर: दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर जिले में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा के बाद सीएम योगी (CM Yogi) ने अब कानपुर (Kanpur) में गंगा किनारे रिवरफ्रंट (Ganga River Front) बनाने की घोषणा की है. सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुरुवार को प्रदेश के अफसरों के साथ विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक करते हुए ये निर्देश दिया. 

सीएम योगी ने पीएम मोदी की आखिरी कानपुर विजिट को याद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने दौरे में गंगा को साफ किए जाने के अभियान की सराहना की थी. अब हम वहां पर गंगा रिवरफ्रंट बनाकर यूपी की ओर से गिफ्ट देना चाहते हैं. इससे कानपुर शहर की खूबसूरती बढ़ेगी, साथ ही गंगा की गंदगी में भी कमी आएगी. 

VIDEO

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि गंगा किनारे चल रहे सभी विकास कार्यों को केंद्र सरकार के नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत पूरा कर लिया जाए. उन्होंने अफसरों को कहा कि वे पूरे कानपुर नगर में गंगा किनारे रिवर फ्रंट एरिया विकसित करने का प्लान तैयार करें. इस रिवर फ्रंट एरिया का काम नमामि गंगे प्रोजेक्ट के साथ ही पूरा हो जाना चाहिए. 

सीएम ने रिवर फ्रंट प्रोजेक्ट के साथ ही कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज, फर्रुखाबाद, ओरैया और इटावा में चल रहे विकास कार्यों को भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जायजा लिया. प्रशासन के मुताबिक कानपुर मंडल में इन दिनों 50-50 करोड़ रुपये की लागत से 30 प्रोजेक्ट चल रहे हैं. 

LIVE TV