close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दौसा में साफ सफाई को लेकर कलेक्टर ने किया दौरा, गंदगी देख कर्मचारियों की लगाई फटकार

जिला कलेक्टर अवचिल चतुर्वेदी शहर में स्वच्छता के हालात जानने के लिए दौरे पर निकले तो जगह जगह लगे गंदगी के अंबार से बेहद नाराज नजर आए. 

दौसा में साफ सफाई को लेकर कलेक्टर ने किया दौरा, गंदगी देख कर्मचारियों की लगाई फटकार
प्रतीकात्मक तस्वीर

सुमित सिंह, दौसा: जिले में साफ सफाई के हालात देखने और मौसमी बीमारियों से लोगों को जागरुक करने के लिए जिला कलेक्टर अवचिल चतुर्वेदी दौरे पर निकले. जंहा उन्होंने क्षेत्र के रास्तों और मंडी इलाके का जायजा लिया. जगह-जगह गंदगी के अंबार पर डीएम ने अपनी नाराजगी जाहिर की. चारों तरफ फैली गंदगी को लेकर डीएम अवचिल ने नगर परिषद के कर्मचारियों को मौके पर बुलाकर जमकर फटकार लगाई और सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

दौसा को स्वच्छ शहरों की श्रेणी में लाने की तमाम कोशिशे जिला प्रशासन की ओर से की जा रही हैं लेकिन सरकारी कर्मचारी ही सरकार की इस कोशिश को पलीता लगाने में लगे हैं. जिला कलेक्टर अवचिल चतुर्वेदी शहर में स्वच्छता के हालात जानने के लिए दौरे पर निकले तो जगह जगह लगे गंदगी के अंबार से बेहद नाराज नजर आए. 

सड़कों के किनारे जंहा कूड़े का ढेर लगा था तो वहीं रास्तों पर भी गंदगी बिखरी पड़ी थी. डीएम ने चारों तरफ फैली गंदगी पर नाराजगी जाहिर की और नगर परिषद के कर्मचारियों को मौके पर जमकर फटकार लगाते हुए साफ सफाई को लेकर दिशा निर्देश दिए. डीएम ने निगम कर्मचारियों को सड़क किनारे डस्टबीन लगाने के आदेश दिए जिससे सड़कों को साफ रखा जा सके.

इसके साथ ही डीएम अवचिल चतुर्वेदी मंडी इलाके में भी पंहुचे जंहा पर सब्जियों का कचरा फैला होने पर मंड़ी के लोगों को सफाई रखने के निर्देश दिए और सब्जियों का कचरा एक जगह पर रखने के आदेश दिए जिससे मंडी को साफ सुथरा रखने में मदद मिले.