close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर: कार रेसिंग मामले की जांच के लिए संभागीय आयुक्त पहुंचे समदड़ी, जुटाए साक्ष्य

मामले की जांच के लिए रविवार को जोधपुर संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी दोपहर 12 बजे तहसील कार्यालय पहुंचे. 

जोधपुर: कार रेसिंग मामले की जांच के लिए संभागीय आयुक्त पहुंचे समदड़ी, जुटाए साक्ष्य
जोधपुर संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी.

बाड़मेर: बाड़मेर जिले के समदड़ी कस्बे के बहुचर्चित कार रेसिंग हादसे में 3 लोगों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संज्ञान लिया था. इस दौरान पूरे मामले की जांच को लेकर संभागीय आयुक्त को तलब करते हुए जल्द जांच रिपोर्ट भेजने के आदेश दिया गया था.

मामले की जांच के लिए रविवार को जोधपुर संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी दोपहर 12 बजे तहसील कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने स्थानीय प्रशासन से भी पूरे घटनाक्रम के साक्ष्य जुटाए.

पीड़ित परिवार से की बातचीत
इस दौरान पीड़ित परिवार से भी पूरे घटनाक्रम को लेकर जानकारी ली. इसके बाद मीडिया से भी वो रूबरू हुए लेकिन उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया.

कंपनी की लापरवाही नजर आई सामने
पूरे घटनाक्रम को लेकर उन्होंने बताया कि इसमें पूरी तरह से कंपनी की लापरवाही सामने नजर आ रही ह. क्योंकि उन्होंने प्रशासन को इस रैली के बारे में सूचना जरूर दी थी, लेकिन कागजी कारवाई में अनुमति नहीं ली गई थी. 

नहीं रखा गया सुरक्षा का ध्यान
वहीं, इतनी बड़ी रैली होने के बावजूद भी उन्होंने सुरक्षा को मद्देनजर नहीं रखा ना ही किसी प्रकार का इस रैली के आयोजन को लेकर प्रचार नही किया गया. इस रैली को लेकर स्थानीय मीडिया को भी इसकी सूचना नहीं दी गई. गुप्त रैली होने के कारण यह हादसा हुआ है. बाकी के साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पूर्ण रिपोर्ट तैयार होने के बाद ही कुछ भी कहना मुमकिन होगा.

21 सितंबर को हुआ था हादसा
जानकारी के लिए आपको बता दें कि जोधपुर से 21 सितंबर को कार रेसिंग का आयोजन हुआ था. जिसमें नेशनल कार रेसर गौरव गिल की कार से होतरड़ा सरहद में खेतों से गुजरने वाले कच्चे मार्ग पर एक ही परिवार के मोटरसाइकिल सवार पिता पुत्र पत्नी को कुचल दिया था. जिसके बाद परिजन एवं ग्रामीण जांच को एवं विभिन्न मांगों को लेकर शव घटना स्थल पर रखकर 2 दिन तक धरना प्रदर्शन करने लगे थे और काफी हंगामा बरपा था.