close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

निकाय चुनाव की दस्तक के बीच दावेदारों की आई बाढ़ इसलिए दिख रहा टिकट पर टकराव,आज से नामांकन भी शुरू

कांग्रेस शहर के 60 वॉर्ड के लिए शहर कार्यालय में हर वार्ड से दो या 3 से ज्यादा दावेदारों का पूरा बायोडेटा कलेक्ट कर रही है वहीं बीजेपी कार्यालय पर भी रोजाना कार्याकर्ताओं का तांता लग रहा है बीजेपी कार्यालय में हर वार्ड से 2 से 3 दावेदार टिकट की दावेदारी कर रहे हैं

निकाय चुनाव की दस्तक के बीच दावेदारों की आई बाढ़ इसलिए दिख रहा टिकट पर टकराव,आज से नामांकन भी शुरू
टिकट पर दिख रहा टकराव

अजय ओझा,बांसवाडा: सूबे में 49 निकायों पर होने वाले चुनाव के मद्देनजर पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है तो टिकट के दावेदारों की भी बाढ़ सी आ गई है. सियासी दलों के सामने चुनौती भी है, तो चिंता भी जिताऊ उम्मीदवार को फाइनल कैसे जाए.यही हाल बांसवाड़ा जिले का भी है. जिले की दोनों ही प्रमुख पार्टियां हरकत में आ गई हैं.शहर में कांग्रेस और बीजेपी कार्यालय पर रोजाना पार्षद के टिकट के दावेदार अपनी-अपनी दावेदारी ठोंकते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस शहर के 60 वॉर्ड के लिए शहर कार्यालय में हर वार्ड से दो या 3 से ज्यादा दावेदारों का पूरा बायोडेटा कलेक्ट कर रही है. जो भी जिताऊ उम्मीदवार लगेगा, उसको ही टिकट देने की बात चल रही है.बीजेपी कार्यालय पर भी कुछ यही तस्वीर उभर रही है.रोजाना कार्याकर्ताओं का तांता लग रहा है.कार्यालय में हर वार्ड से 2 से 3 दावेदार टिकट की दावेदारी कर रहे हैं. दावेदारों की संख्या ज्यादा होने की वजह से पार्टी को टिकट देने में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. 
निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही आज नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. यानी कि अब सियासी दलों को जल्द से जल्द अपने प्रत्याशी फाइनल करने होंगे, ताकि प्रत्याशियों को भी अपने वॉर्ड में प्रचार करने का थोड़ा वक्त मिल सके. बीजेपी को अबतक बांसवाडा नगर परिषद के 60 वॉर्ड के लिए 315 से ज्यादा दावेदार मिल चुके हैं. लिहाजा फाइनल सूची का सबको इंतजार है.आपको बता दे कि 1 नंवबर को चुनावों की अधिसूचना जारी होगी. तो 5 नवंबर नामाकंन की अंतिम तारीख होगी. कुल 24 जिलों के 49 निकायों में पार्षदों के लिए 16 नवंबर को मतदान होगा और 19 नवंबर को मतगणना होगी.इनमें चुने हुए पार्षद 26 नवंबर को मेयर-सभापति और अध्यक्ष चुनेंगे.