close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जैसलमेर: निकाय चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन भी कांग्रेसियों में असमंजस

प्रदेश में निकाय चुनाव(Rajasthan Urban Body Elections 2019) की सरगर्मियों के बीच मंगलवार को नामांकन का अंतिम दिन कांग्रेस अभी भी टिकट वितरण को लेकर असमंजस में दिखाई दे रही है. 

जैसलमेर: निकाय चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन भी कांग्रेसियों में असमंजस
कल तक 60 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा था.

मनीष रामदेव, जैसलमेर: प्रदेश में निकाय चुनाव(Rajasthan Urban Body Elections 2019) की सरगर्मियों के बीच मंगलवार को नामांकन का अंतिम दिन था. नामांकन के अंतिम दिन सरहदी जिले जैसलमेर(Jaisalmer) के निकाय चुनाव के लिये उम्मीदवारों में नामांकन को लेकर भारी उत्साह दिखाई दिया. 

बीजेपी(BJP) ने जहां अपने उम्मीदवारों की सूची फाईनल कर दी है. वहीं, कांग्रेस अभी भी टिकट वितरण को लेकर असमंजस में दिखाई दे रही है. नामांकन के अंतिम दिन जहां बीजेपी के उम्मीदवारों ने पूरे उत्साह के साथ अपने समर्थकों और ढोल-नगाड़ों के साथ अपना अपना नामांकन दाखिल किया. वहीं, कांग्रेस की ओर से भी संभावित उम्मीदवार अपने लाव लश्कर के साथ नामांकन करने पहुंचे.

सुरक्षा व्यवस्था है पुख्ता
स्थानीय जिला कलक्टर कार्यालय स्थित उपखण्ड कार्यालय में हो रहे नामांकन को लेकर पुलिस द्वारा सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है. कलेक्टर परिसर में जहां बेरिकेट्स लगाकर भीड़ को नियंत्रित किया जा रहा है. वहीं नामांकन के लिये केवल उम्मीदवार एवं उसके प्रस्तावक को ही कार्यालय में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है.

कांग्रेस में आ रही गुटबाजी की खबर
गौरतलब है कि कल तक 60 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा था. वहीं आज यह संख्या 200 के पार जा सकती है. जैसलमेर के 45 वार्डों के लिये होने वाले इन चुनावों में जहां बीजेपी अपने पूरे प्रत्याशियों के साथ मैदान में ताल ठोक रही है वहीं कांग्रेस में गुटबाजी की खबरें और टिकट वितरण में नाराजगी के चलते कांग्रेस को चुनाव में नुकसान भी उठाना पड सकता है.

निर्दलीय प्रत्याशी बिगाड़ सकते गणित
वहीं, इन दोनो ही बड़े दलों का निर्दलीय प्रत्याशी भी गणित बिगाड सकते हैं. फिलहाल नामांकन वापसी की अंतिम तारीख 8 नवंबर के बाद ही तस्वीर साफ हो पायेगी कि सरहदी जिले की नगर परिषद पर किसका कब्जा होगा.