UP विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किए इन दो उम्मीदवारों के नाम

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की कुल आठ विधानसभा सीटों में से दो के लिए रविवार को उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, जहां उपचुनाव होने वाले हैं. पार्टी ने बांगरमऊ विधानसभा सीट से आरती वाजपेयी को अपना उम्मीदवार बनाया है. ​

UP विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किए इन दो उम्मीदवारों के नाम
फ़ाइल फोटो

लखनऊ: कांग्रेस (Congress) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की कुल आठ विधानसभा सीटों में से दो के लिए रविवार को उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, जहां उपचुनाव होने वाले हैं. पार्टी ने बांगरमऊ विधानसभा सीट से आरती वाजपेयी को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

पिछले साल दुष्कर्म के मामले में भाजपा के सदस्य कुलदीप सेंगर को दोषी ठहराए जाने के बाद यह सीट खाली हो गई थी. रामपुर जिले में स्वार विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने हैदर अली खान को नामित किया है. यह सीट समाजवादी पार्टी के मौजूदा सदस्य अब्दुल्ला आजम की अयोग्यता के कारण रिक्त हुई थी, जिन्होंने अपने दस्तावेजों में कथित रूप से अपनी जन्मतिथि को गलत दर्शाया था.

ये भी पढ़ें:- संसद के बाद कृषि बिल को मिली राष्ट्रपति की मंजूरी, बना कानून

दो विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करने वाली कांग्रेस पहली पार्टी है. आठ विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की तारीखों की घोषणा अभी तक नहीं की गई है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ये बिहार में विधानसभा चुनाव के आसपास ही होंगे.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.