शिवसेना-NCP सरकार बनी तो शामिल होना चाहते हैं कांग्रेस विधायक, सोनिया के घर मंथन जारी
Advertisement

शिवसेना-NCP सरकार बनी तो शामिल होना चाहते हैं कांग्रेस विधायक, सोनिया के घर मंथन जारी

महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार के गठन को लेकर मुंबई से दिल्ली तक सियासी हलचल तेज हो गई हैं.

कांग्रेस की अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार के गठन को लेकर मुंबई से दिल्ली तक सियासी हलचल तेज हो गई हैं. शिवसेना (Shiv Sena) और एनसीपी (NCP) के बीच नई सरकार के बनते समीकरणों में कांग्रेस (Congress) की भूमिका क्या होगी, इस पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हो रही है. 

बैठक में इस मसले पर चर्चा की जाएगी और क्या कांग्रस सरकार को बाहर से समर्थन दे या फिर सरकार में शामिल हो. सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र के कई विधायक सरकार में शामिल होने के पक्ष में है.  यह बैठक  बैठक दिल्ली में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के निवास पर हो रही.

 

इससे पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से महाराष्ट्र में सरकार गठन पर कांग्रेस की भूमिका के बार में जब पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'आज सुबह 10 बजे एक बैठक है। हम हाईकमान के निर्देश के मुताबिक आगे बढ़ेंगे. लेकिन हमारा अपना फैसला और लोगों का फैसला यही है कि हम विपक्ष में बैठें, यही वर्तमान स्थिति है.' 

एनडीए का साथ भी छोड़ेगी शिवसेना
इससे पहले सोमवार सुबह एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में शिवसेना के कोटे से केंद्र में मंत्री अरविंद सांवत (Arvind Sawant) ने मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. सावंत ने खुद ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी. 

अरविंद सावंत ने कहा, चुनाव लोकसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे और सत्ता के बंटवारे को लेकर एक फार्मूला तय हुआ था. यह फार्मूला दोनों को स्वीकार था.अब इस फार्मूले से इनकार कर शिवसेना को झूठलाने की कोशिश  की जा रही है.  सावंत ने कहा, 'शिवसेना सच्चाई की पार्टी है. ऐसे झूठे वातावरण में दिल्ली की सरकार में भी आखिर क्यों रहना?' 

ये वीडियो भी देखें:

Trending news