close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र और हरियाणा में हो रहे विधानसभा चुनावों के बीच कांग्रेस में मची हुई है नई कलह

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Haryana and Maharashtra Assembly Elections) के बीच में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के विदेश दौरे से पार्टी के तमाम नेता नाराज हैं

महाराष्ट्र और हरियाणा में हो रहे विधानसभा चुनावों के बीच कांग्रेस में मची हुई है नई कलह
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections) के बाद होने जा रहे दो महत्वपूर्ण राज्यों (महाराष्ट्र और हरियाणा) में हो रहे विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) के बीच कांग्रेस (Congress) पार्टी में एक नई कलह की शुरुआत हो चुकी है. सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के मैदान छोड़ने को लेकर सवाल उठाया तो ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने पार्टी के शीर्ष नेताओं को आत्ममंथन की सलाह दे डाली है. हालांकि सलमान खुर्शीद ने बाद में अपनी सफाई में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की तारीफ कर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की. लेकिन आपको बता दें कि हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Haryana and Maharashtra Assembly Elections) के बीच में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के विदेश दौरे से पार्टी के तमाम नेता नाराज हैं. सलमान खुर्शीद ने तो बस उन नेताओं की भावनाओं का इजहार भर किया है.

हालांकि कांग्रेस (Congress) में इस कलह की शुरुआत पिछले हफ्ते से ही हो गई थी. हरियाणा (Haryana) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hudda) के खिलाफ मोर्चा खोला था. उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेताओं के काम करने के तरीके पर सवाल उठाते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से ही इस्तीफा (Resignation) दे दिया. उधर संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) ने महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) पर सीधा हमला बोला. निरुपम ने तो यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस (Congress) में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की टीम के नेताओं को किनारे लगाया जा रहा है.

देखें लाइव टीवी

कांग्रेस (Congress) पार्टी के इस कलह को कुछ लोग टीम सोनिया (Team Sonia) और टीम राहुल (Team Rahul) के बीच की लड़ाई भी मान रहे हैं. क्योंकि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पार्टी अध्यक्ष रहते जिन लोगों को आगे बढ़ाया था, आज उन्हें किनारा किया जा रहा है.