महाराष्ट्र: NCP में फूट के बाद कांग्रेस हुई सावधान, अपने विधायकों को भेजेगी भोपाल
Advertisement

महाराष्ट्र: NCP में फूट के बाद कांग्रेस हुई सावधान, अपने विधायकों को भेजेगी भोपाल

शनिवार सुबह महाराष्ट्र की राजनीति में उस समय भूचाल आ गया जब अचानक देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद की और अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

महाराष्ट्र: NCP में फूट के बाद कांग्रेस हुई सावधान, अपने विधायकों को भेजेगी भोपाल

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासत में शनिवार सुबह बीजेपी (BJP) की सरकार बनने के बाद से ही तूफान मचा हुआ है. एनसीपी नेता अजित पवार (Ajit Pawar) की सहयोग से बनी बीजेपी सरकार बनने के  बाद कांग्रेस (Congress) सतर्क हो गई है. कांग्रेस ने अपने सारे विधायकों को महाराष्ट्र से बाहर भेजने का फैसला किया है.  सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अपने विधायकों को शाम 5 बजे की फ्लाइट भोपाल लेकर जाएगी. 

बता दें महाराष्ट्र  की राजनीति में शनिवार सुबह वह हुआ जिसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी. शुक्रवार रात तक जहां कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना की सरकार बनने बनती दिख रही थी लेकिन जब सुबह देश के लोग उठे तो उन्होंने देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार को डिप्टी सीएम का पद की शपथ लेते हुए देखा.

सरकार बनने के बाद शरद पवार ने ट्वीट कर यह कहा कि अजित पवार का बीजेपी को समर्थन देने का फैसला उनका निजी फैसला है. शरद पवार ने कहा, 'अजित पवार का बीजेपी को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का फैसला उनका निजी फैसला है, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का इससे कोई संबंध नहीं है. हम यह साफ करना चाहते हैं कि हम उनके इस फैसले का न तो समर्थन करते हैं और न ही सहमति देते हैं.'

वहीं इसके बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दावा किया कि बीजेपी और अजित पवार सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे, अंतिम बाजी हम ही जीतेंगे.

इसी प्रेस कॉन्फ्रस में मौजूद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि 'आज जो हुआ उससे यही लगता है कि अब आगे चुनाव नहीं करवाए जाने चाहिए. उन्होंने कहा ऐसा लगता है कि अब सीधे ही सरकार बनवानी चाहिए. '

Trending news