close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक संकट: कांग्रेस ने विधायकों के समर्थन का दावा किया, कहा, 'वे हमारी सरकार बचाएंगे'

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने रविवार को कहा कि विश्‍वास मत के दौरान सभी विधायक कानून और नियमों को लेकर पूरी तरह से अवगत हैं. वे इन सभी नियमों से बंधे हुए हैं. 

कर्नाटक संकट: कांग्रेस ने विधायकों के समर्थन का दावा किया, कहा, 'वे हमारी सरकार बचाएंगे'
कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने किया दावा. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर मंडरा रहे खतरे के बीच कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने रविवार को अपने सभी विधायकों के समर्थन का दावा किया है. उन्‍होंने कहा है कि मझे सभी विधायकों पर पूरा विश्‍वास है. वे सभी कांग्रेस से चुने हुए विधायक हैं और वे यहां लंबे समय से हैं. वे सभी अपने-अपने क्षेत्र में टाइगर की तरह लड़े हैं. कांग्रेस उनकी सभी मांगों को मानने को तैयार है. हमें संकेत मिले हैं कि वे सभी राज्‍य में हमारी सरकार को बचा लेंगे.

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने रविवार को कहा कि  विश्‍वास मत के दौरान सभी विधायक कानून और नियमों को लेकर पूरी तरह से अवगत हैं. वे इन सभी नियमों से बंधे हुए हैं. नियम-कानून भी साफ हैं कि अगर वे विश्‍वास मत के खिलाफ मतदान करते हैं तो वे सभी पार्टी से अपनी सदस्‍यता खो देंगे.

कर्नाटक की राजनीति में फिर से नया मोड़ आ गया है. करीब एक दर्जन विधायकों के इस्‍तीफे के कारण संकट में फंसी कांग्रेस जेडीएस की सरकार अब शक्‍त‍ि परीक्षण का सामना करने जा रही है. इस बीच दो बागी विधायकों के इस्‍तीफे वापस लेने की खबरें आ रही हैं. नाराज चल रहे कांग्रेस विधायक एमटीबी नागराज ने शनिवार को कहा कि मैंने और सुधाकर ने कांग्रेस पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया था. मेरी पार्टी के सभी नेताओं ने मुझसे कहा है कि मुझे अपनी पार्टी में ही रहना चाहिए. इसलिए मैंने निर्णय लिया है कि मैं अपना इस्‍तीफा वापस लूंगा.

नागराज ने कहा, मैं सुधाकर को भी समझाऊंगा, मुझे पूरी उम्‍मीद है कि वह अपना इस्‍तीफा वापस ले लेंगे. इस तरह हम दोनों अपना इस्‍तीफा वापस ले लेंगे. बता दें कि कांग्रेस और जेडीएस के 10 विधायक अब भी मुंबई में मौजूद हैं और इस्‍तीफा देने पर अड़े हुए हैं.