close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: कांग्रेस MLC हरिभाऊ राठौड़ ने दिया अपने पद से इस्तीफा, थामा शिवसेना का हाथ

राठौड़ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजुदगी में शिवसेना मे शामिल हुए.

महाराष्ट्र: कांग्रेस MLC हरिभाऊ राठौड़ ने दिया अपने पद से इस्तीफा, थामा शिवसेना का हाथ
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2014) से पहले नेताओं का अपनी पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में आना-जाना लगा हुआ है. शनिवार को कांग्रेस एमएलसी हरिभाऊ राठौड़ ने अपने पद से इस्तीफा देकर शिवसेना ( Shiv Sena) ज्वाइन कर ली. 

राठौड़ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की मौजुदगी में शिवसेना मे शामिल हुए. इसके साथ ही धनगर नेता प्रकाश शेंडगे भी उद्धव ठाकरे की मौजुदगी में शिवसेना में शामिल हुए.

इससे पहले शुक्रवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस सीट बंटवारे का ऐलान किया था. इस दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए शिवसेना 126, सहयोगी दल 14 और बीजेपी शेष सीटों पर चुनाव लड़ रही है. 

फडणवीस ने दावा किया कि भाजपा, शिवसेना और अन्य दलों की 'महायुति' महाराष्ट्र चुनाव में अभूतपूर्व जीत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि आदित्य ठाकरे विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा मतों के साथ जीत हासिल करेंगे. 

बता दें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। 29 वर्षीय आदित्य, ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं जो 'रिमोट कंट्रोल' को छोड़कर सीधे चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। उन्होंने जनता से सीधे जुड़ने का विकल्फ चुना है।