गणेश उत्सव पर अपनी टिप्पणी को लेकर माफी मांगे गोवा के मुख्यमंत्री: कांग्रेस
Advertisement

गणेश उत्सव पर अपनी टिप्पणी को लेकर माफी मांगे गोवा के मुख्यमंत्री: कांग्रेस

काँग्रेस ने गोवा के मुख्यमंत्री के गणेश चतुर्थी वाले बयान पर आक्रोश जताते हुये कहा कि, जनता से माफी मांगना चाहिए सावंत को. सावंत ने गणपती बप्पा के भक्तों को आहात करने वाला टिप्पणी किया है.  

फ़ाइल फोटो

पणजी. काँग्रेस ने गोवा के मुख्यमंत्री के गणेश चतुर्थी वाले बयान पर आक्रोश जताते हुये कहा कि, जनता से माफी मांगना चाहिए सावंत को. सावंत ने सिर्फ गोवा ही नही बल्कि देश, विदेश में रह रहे गणपती बप्पा के भक्तों को आहात करने वाला टिप्पणी किया है.  इसके लिए गोवा सीएम सावंत को माफी मांगनी होगी.

बताते चले की, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के यह कहने पर कि, गणेश उत्सव के दौरान लोगों द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं किए जाने से वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, विपक्षी दल कांग्रेस खासी नाराज है और उसने मुख्यमंत्री से माफी मांगने को कहा है.  

कांग्रेस ने रविवार को कहा कि, सावंत लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर उनसे माफी मांगे.  

वहीं, भाजपा ने कहा कि, विपक्षी दल अपने राजनीतिक फायदे के लिए इसे मुद्दा बना रही है.  

बता दें कि, मुख्यमंत्री शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र संभलीम में आरोग्य एक्सप्रेस वैन को हरी झंडी दिखाने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे.

इस दौरान गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दावा किया कि, गणेश चतुर्थी के बाद से तटीय राज्य में कोरोनोवायरस के मामले बढ़ रहे हैं और ऐसा इसलिए क्योंकि लोगों ने त्योहार के दौरान सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन किया था. 

सावंत ने कहा, गणेश उत्सव के दौरान लोग दो गज की दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं और ना ही मास्क पहन रहे हैं.  "हमने देखा है कि, गणेश चतुर्थी के बाद COVID-19 मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है.

“सावंत ने कहा, "त्योहार से पहले कोरोना के रोज लगभग 150 मामले सामने आ रहे थे, लेकिन अब इसमें बढ़ोतरी हुई है. " लोगों से सोश्ल डिस्टेन्सिंग के पालन के अनुरोध के साथ मंत्री इस बात पर ज़ोर दिया कि, महामारी अभी गई नही है, हमें एहतियात बरतने की आवश्यकता है.  फिलहाल, गोवा राज्य में अब तक 16,006 COVID-19 मामले और 175 मौतें दर्ज की गई हैं.  

Trending news