जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: कांग्रेस ने चुनाव आयोग से अपने नेताओं के लिए सुरक्षा मांगी

जम्मू-कश्मीर के 20 डीडीसी के लिए आठ चरणों में चुनाव कराने की घोषणा की गई है और ये चुनाव 28 नवंबर से 22 दिसंबर के बीच संपन्न होंगे. पिछले साल अगस्त में जम्मू-कश्मीर को संविधान के अनुच्छेद-370 के तहत मिले विशेष दर्जे को खत्म करने के बाद यह पहला प्रमुख चुनाव होगा.

जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: कांग्रेस ने चुनाव आयोग से अपने नेताओं के लिए सुरक्षा मांगी
फाइल फोटो

जम्मू: कांग्रेस (Congress) ने जम्मू-कश्मीर के निर्वाचन प्राधिकारियों के समक्ष अपने नेताओं की सुरक्षा का मुद्दा उठाया और कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में होने वाले जिला विकास परिषद (DDC) चुनाव से पहले उसके नेताओं को न्यूनतम सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए.

जम्मू-कश्मीर के 20 डीडीसी के लिए आठ चरणों में चुनाव
उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के 20 डीडीसी के लिए आठ चरणों में चुनाव कराने की घोषणा की गई है और ये चुनाव 28 नवंबर से 22 दिसंबर के बीच संपन्न होंगे. पिछले साल अगस्त में जम्मू-कश्मीर को संविधान के अनुच्छेद-370 के तहत मिले विशेष दर्जे को खत्म करने के बाद यह पहला प्रमुख चुनाव होगा.

ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है?

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से सुरक्षा चिंताओं का मुद्दा उठाया
जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र शर्मा (Ravindra Sharma) ने कहा, ‘हमने चुनाव आयोग से हमारे नेताओं को न्यूनतम सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया है. हमने चुनाव आयोग से सुरक्षा चिंताओं का मुद्दा उठाया है.'  उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं को बहुत कम सुरक्षा मुहैया कराई गई है. (इनपुट भाषा) 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.