महाराष्ट्र: सरकार गठन को लेकर राज्यपाल से आज मिल सकते हैं कांग्रेस, शिवसेना, NCP के नेता

आज एनसीपी चीफ शरद पवार से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एक बार फिर मुलाकात कर सकते हैं. 

महाराष्ट्र: सरकार गठन को लेकर राज्यपाल से आज मिल सकते हैं कांग्रेस, शिवसेना, NCP के नेता
(फाइल फोटो)

मुंबई:  महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन की कवायद अपने अंतिम दौर में पहुंचे गई है. शुक्रवार को दिन भर बैठकों का दौर चलेगा. सूत्रों के मुताबिक राज्य में सरकार गठन को लेकर शुक्रवार को तीनों दलों के नेता राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं. 

शुक्रवार को दिन में 2 बजे के बाद  मुंबई  में कांग्रेस (Congress),  एनसीपी (NCP) और शिवसेना( Shiv Sena) की अंतिम बैठक होगी , जिसके बाद आपस में गठबंधन का ऐलान कर दिया जाएगा और इसके साथ ही नई सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 

कांग्रेस विधायक दल के नेता का होगा चुनाव
महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बातचीत के लिए कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, अहमद पटेल और मल्लिकार्जुन खड़गे शिवसेना और एनसीपी के साथ बैठक के लिए आज  मुंबई जाएंगे.  

महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक दल का नेता का आज चुनाव किया जाएगा. विधानभवन में शाम चार बजे कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई गई है जिसमें वो अपना नेता चुनेंगे. 

आज फिर पवार से मिल सकते हैं उद्धव 
वहीं सुबह दस बजे शिवसेना विधायकों की बैठक मतोश्री पर होगी.  शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एक बार फिर एनसीपी चीफ शरद पवार ( sharad pawar) से मुलाकात कर सकते हैं. बता दें गुरुवार देर रात करीब 11 बजे उद्धव ठाकरे शरद पवार से मिलने उनके घर पहुंचे थे. उद्धव के साथ आदित्य ठाकरे और संजय राउत भी मौजूद थे.

बताया जा रहा है कि शरद पवार, अजित पवार के साथ इन लोगों की करीब 1 घंटे तक मीटिंग चली, हालांकि बाहर निकलने पर न तो उद्धव ठाकरे ने कोई बात की न ही संजय राउत, जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर बातचीत हुई.