close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर : निकाय चुनाव की रणनीति पर कांग्रेस कर रही मंथन, पायलट भी मौजूद

राजस्थान कांग्रेस दो अहम मु्ददों पर आज मंथन कर रही है. इसमें केंद्र सरकार को आर्थिक मंदी, बेरोजगारी सहित अन्य मुद्दों पर घेरने की कोशिश और निकाय चुनावों में जीत की रणनीति तय की जा रही है. दिल्ली से प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट जयपुर पहुंचे. 

जयपुर : निकाय चुनाव की रणनीति पर कांग्रेस कर रही मंथन, पायलट भी मौजूद
दिल्ली से प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट जयपुर पहुंचे.

अंकित तिवाड़ी, जयपुर: राजस्थान कांग्रेस दो अहम मु्ददों पर आज मंथन कर रही है. इसमें केंद्र सरकार को आर्थिक मंदी, बेरोजगारी सहित अन्य मुद्दों पर घेरने की कोशिश और निकाय चुनावों में जीत की रणनीति तय की जा रही है. दिल्ली से प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट जयपुर पहुंचे. 

कांग्रेस केंद्र सरकार को आर्थिक मंदी, बेरोजगारी सहित अन्य मुद्दों पर घेरने की कोशिश कर रही है. राष्ट्रव्यापी इस विरोध प्रदर्शन को ज्यादा प्रभावी बनाया जा सके, इसके लिए कांग्रेस विपक्षी दलों से भी सहयोग की उम्मीद कर रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने इस प्रदर्शन को लेकर 4 नवंबर को सभी विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है, जिसमें 10 दिन चलने वाले इस प्रदर्शन में सहयोग देने की अपील की जाएगी. मोदी सरकार को घेरने के लिए पहली बार कांग्रेस इतने बड़े स्तर पर लगातार 10 दिन विरोध प्रदर्शन करने की योजना बना रही है.

चल रही है प्रत्याशी चयन प्रक्रिया
प्रदेश के 196 निकायों में से 49 निकायों में दो सप्ताह बाद 16 नवंबर को चुनाव है. चुनाव की अधिसूचना जारी हो चुकी है. इसके साथ ही नामांकन फाइल करने का काम भी शुरू हो गया है. कांग्रेस पार्टी में प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया चल रही है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के अलावा निकाय चुनाव वाले जिलों के प्रभारी मंत्रियों और संगठन प्रभारियों की भागीदारी तय की गई है.

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने दिल्ली में पिछले दिनों कई बैठकें कर राजस्थान कांग्रेस के राजनीतिक भविष्य को भी तय किया है. बैठक में एकजुटता, संगठन, पदाधिकारियों की सक्रियता समेत कई मुद्दों पर मंथन प्रस्तावित हैं.