तेलंगाना: हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी, सीएम की रैली को रोकने की दी थी धमकी
Advertisement

तेलंगाना: हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी, सीएम की रैली को रोकने की दी थी धमकी

रेवंत रेड्डी ने कुछ वक्त पहले कार्यवाहक मुख्यमंत्री और टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव की रैली को रोकने की धमकी दी थी. साथ ही उन्होंने इस रैली के विरोध में बंद का आह्वान किया था. 

फोटो साभार : ANI

नई दिल्ली : तेलंगाना विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रदेश का सियासी पारा बढ़ता जा रहा है. चुनाव के लिए प्रचार खत्म होने के महज दो दिन पहले कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और कोडंगल सीट से उम्मीदवार रेवंत रेड्डी को राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री और टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव की रैली से पहले हिरासत में लिया गया है. 

के चंद्रशेखर राव की रैली रोकने की दी थी धमकी

दरअसल, रेवंत रेड्डी ने कुछ वक्त पहले कार्यवाहक मुख्यमंत्री और टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव की रैली को रोकने की धमकी दी थी. साथ ही उन्होंने इस रैली के विरोध में बंद का आह्वान किया था. रेड्डी की धमकी के बाद प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से एहियात के तौर पर रैली से पहले ही हिरासत में ले लिया गया है. निर्वाचन आयोग ने भी रेड्डी को धमकी के लिए नोटिस जारी किया था. चुनाव आयोग के नोटिस से पहले पुलिस ने कांग्रेस नेता के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं. 

कोडंगल में तनाव की स्थिति
रेड्डी को हिरासत में लिए जाने के बाद कोंडागल में तनाव फैल गया है. पुलिस ने किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी है.

देर शाम हो सकती है रिहाई
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) जितेंद्र ने कहा, ‘‘कानून व्यवस्था के गड़बड़ाने और सुरक्षा में सेंध की आशंका के मद्देनजर उन्हें एहतियाती तौर पर हिरासत में लिया गया है.’’ उन्हें आज शाम तक ही रिहा कर दिया जाएगा. रेवंत की पत्नी ने पुलिस पर दरवाजा तोड़कर घर में घुसने और जबरन उनके पति को ‘‘अज्ञात स्थान’’ पर ले जाने का आरोप लगाया है. रेवंत के कई समर्थकों को भी हिरासत में लिया गया है.

 

कौन है रेवंत रेड्डी
रेड्डी एक साल पहले ही तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) छोड़कर कांग्रेस में आए थे. रेड्डी को तेलंगाना में कांग्रेस का हाई प्रोफाइल चेहरा माना जाता है. रेवंत रेड्डी के खिलाफ टीआरएस से नरेंद्र रेड्डी चुनावी अखाड़े में हैं. अपने उम्मीदवार नरेंद्र रेड्डी को जिताने के लिए खुद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव मैदान में प्रचार के लिए उतरे हैं.  के चंद्रशेखर राव के खाते में इस सीट का आना राजनैतिक लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है.

Trending news