RSS से जुड़े संगठन ने JNU में निकाली रैली, छात्र संघ ने दर्ज कराई शिकायत
Advertisement

RSS से जुड़े संगठन ने JNU में निकाली रैली, छात्र संघ ने दर्ज कराई शिकायत

जेएनयू छात्र संघ ने किसी संगठन का नाम लिए बगैर शिकायत दर्ज कराई कि रैली भगवा झंडों के साथ आयोजित की गई और सांप्रदायिक नारे लगाए गए. इससे परिसर में भय का माहौल पैदा हो गया है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आरएसएस से जुड़े एक संगठन ने विहिप के एक धर्म समागम कार्यक्रम के वास्ते प्रचार के लिए यहां जेएनयू परिसर में बुधवार को रैली निकाली जिस पर विश्वविद्यालय के छात्र संघ ने कुलपति से शिकायत की और बिना अनुमति के कार्यक्रम आयोजित करने एवं सुरक्षा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. सूत्रों के अनुसार आरएसएस से संबद्ध स्वदेशी जागरण मंच ने बुधवार को रैली निकाली.

वाम झुकाव वाले जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ ने किसी संगठन का नाम लिए बगैर शिकायत दर्ज कराई कि रैली भगवा झंडों के साथ आयोजित की गई और सांप्रदायिक नारे लगाए गए. इससे परिसर में भय का माहौल पैदा हो गया है.

छात्र संघ ने रैली में हिस्सा लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
छात्र संघ ने रैली में हिस्सा लेने वालों और सुरक्षा अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की. विश्वविद्यालय प्रशासन के सूत्रों के अनुसार इस संबंध में मुख्य सुरक्षा अधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है. 

इस बीच आरएसएस के आनुषांगिक संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सौरभ शर्मा ने कहा,‘यदि कोई संगठन राम संकल्प यात्रा निकालता है तो यह उसका लोकतांत्रिक अधिकार और स्वतंत्रता है.’ छात्रसंघ ने एक वीडियो साझा किया है जिसमें इस रैली में ट्रक, कार और मोटरसाइकिल परिसर में नजर आ रही हैं. छात्रसंघ ने इस घटना के विरोध में प्रदर्शन भी किया.

Trending news