कोरोना वायरस: लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाने सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी

लोगों के साथ-साथ ममता ने अधिकारियों को भी इस पर अमल करने के निर्देश दिए.

कोरोना वायरस: लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाने सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी
सीएम ममता बनर्जी

कोलकाता: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरा देश लॉकडाउन हो चुका है. इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) गुरुवार को खुद बाजारों में  जागरूकता फैला निकल पड़ीं. उन्होंने विभिन्न बाजारों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कोलकाता के जानबाजार स्थित सब्जी मार्केट में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की एहमियत समझाई. चेहरे पर रूमाल बांधे ममता बनर्जी ने लोगों को दूर-दूर रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की. 

गौरतलब है कि ममता पहले कोलकाता का थोक मार्केट पोस्ता बाजार गईं थी, जहां उन्होंने सामानों सोशल डिस्टेंसिग के बारे में लोगों को समझाया था. इसके बाद ममता जानबाजार, रफी अहमद किदबई रोड और फिर गरिया हाट मार्केट पहुंची का दौरा किया था. बाजारों के अपने दौरे के दौरान ममता ने दुकानदारों को भी मास्क लगाने व हाथ में ग्लव्स पहनें की सलाह दी. 

लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का मतलब बताते हुए कहा कि लोग एक-दूसरे से कम से कम मिले जुलें. सिर्फ अतिआवश्यक कार्य होने पर ही किसी से मिलने जाएं. उन्होंने बताया कि किसी से मिलते वक्त कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखना अनिवार्य है. लोगों को यही समझाने के लिए ममता खुद कोलकाता के एक बाजार में पहुंच गईं और लोगों के साथ-साथ अधिकारियों को भी इस पर अमल करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान: सेना में फैला Coronavirus संक्रमण, 230 सैनिकों को आइसोलेशन में भेजा गया