कोरोना वायरस: मास्क की जमाखोरी करने वालो पर मुंबई पुलिस ने कसी नकेल, इतने लाख मास्क किए जब्त

बाजार में इन मास्क की कीमत करीब 1 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 

कोरोना वायरस: मास्क की जमाखोरी करने वालो पर मुंबई पुलिस ने कसी नकेल, इतने लाख मास्क किए जब्त
मौके से बरामद मास्क के साथ मुंबई पुलिस की तस्वीर

मुंबई: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में तेजी से बढोत्तरी हो रही है. इन गंभीर हालातों में सरकार ने इससे बचाव के तरीकों को अपनाने की लोगों से अपील की है. वहीं कुछ लोग सरकार द्वारा जारी निर्देशों की अवेहलना करते हुए इन परिस्थितियों में भी व्यापार करने का सोच रहे हैं. इस पर नकेल कसते हुए मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने मास्क की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की है.   

मुंबई की विलेपार्ले पुलिस ने सोमवार को छापा मारकर 4 लाख मास्क जब्त किए हैं. जिनकी बाजार में कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है. बताते चले कि अक्सर व्यापारी इस तरीके को बाजार में किसी सामान की किल्लत करने के लिए अपनाते हैं. ताकि सही समय आने पर उसके दामों में बढ़ोत्तरी करके उसे बेच सकें और अच्छा मुनाफा कमा सकें. 

ये भी पढे़ं:- Coronavirus Live: मुंबई में सामने आए कोरोना के 4 नए मामले, महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या बढ़कर 116 हुई

गौरतलब है कि सरकार ने अपने निर्देशों बाजारों में मिलने वाले मास्क की कीमत तय कर दी थी ताकि किसी तरह की जमाखोरी करने का कोई व्यापारी ना सोचे . ऐसा ना करने पर सरकार ने कार्रवाई के भी आदेश दिए थे. इसी के चलते प्रदेश में ये कार्रवाई की गई है.

कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से हो रही बढ़ोत्तरी पर ब्रेक लगाने के लिए सरकार ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित कर दिया है. प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि ये लॉकडाउन किसी कर्फ्यू से कम नहीं है, लेकिन इस दौरान किसी भी नागरिक को जरूरत के सामान लेने जाने की इजाजत होगी.

लाइव टीवी देखें:-