कोरोना के चक्कर में चीन नहीं जा पा रहा छात्र, ऑनलाइन पढ़ाई से बन रहा डॉक्टर
Advertisement

कोरोना के चक्कर में चीन नहीं जा पा रहा छात्र, ऑनलाइन पढ़ाई से बन रहा डॉक्टर

बारहवीं पास छात्र सावन चीन के वुहान में एक निजी मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए गया था.

कोरोना के चक्कर में चीन नहीं जा पा रहा छात्र, ऑनलाइन पढ़ाई से बन रहा डॉक्टर

नई दिल्ली: कोरोना का कहर चीन के वुहान से शुरू हुआ था. इसी वुहान शहर में नासिक का सावन परारिया एबीबीएस का पढ़ाई कर रहा है. दो महीने पहले ही सावन वुहान शहर से नासिक पहुंचा था. कोरोना के खौफ के बाद महाराष्ट्र में कई शिक्षण संस्थान बंद है, लेकिन सावन नासिक में बैठकर ही एमबीएस की पढ़ाई कर रहा है. चीन के वुहान से लौटा किशोर उर्फ़ सावन परारिया नासिक में पिछले दो महीने से अपने घर में रहते हुए वुहान शहर के मेडिकल कॉलेज का लेक्चर अटेंड करता है.

बारहवीं पास छात्र सावन चीन के वुहान में एक निजी मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए गया. लेकिन कोरोना की महमारी से उसे नासिक लौटना पड़ा था. सावन ऐसा एकेला छात्र नहीं है. उसके कॉलेज के सभी छात्र एक ही समय दोपहर 11 से 2 बजे और दोपहर 3 से शाम 6 बजे ऑनलाइन पढ़ाई करते हैं, ऑनलाइन पढ़ाई से कॉलेज लेक्चर जारी है.

लाइव टीवी यहां देखें:

चीन के वुहान में वापस लौटने के बाद प्रैक्टिकल की पढ़ाई पूरी होगी. चीन सरकार की शिक्षा विभाग की इस पहल से सावन के अभिभावक बहुत खुश हैं. छात्र सावन ने बताया कि मेरी अटेंडेंस के साथ पढ़ाई भी सब ऑनलाइन है.

अब तक 25 फीसदी पढ़ाई मैंने ऑनलाइन की है. सावन के पिता संजय परारीया बताते हैं कि, चीनी  सरकार ने छात्रों के पढ़ाई का पूरा ख्याल रखा है. बच्चों को ऑनलाइन लेक्चर मिल रहे हैं ये बहुत खुशी है. 

Trending news