इस दशहरा रावण के साथ कोरोना का भी होगा 'दहन', दिल्ली में किए गए ये इंतजाम

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में इस बार दशहरे (Dussehra) के पर्व पर रावण (Ravan) के पुतले के साथ कोरोना (Corona) का भी पुतला जलाया जा रहा है. इसके लिए खास तौर पर अलग से कोरोना के वायरस का पुतला बनाया गया है.

इस दशहरा रावण के साथ कोरोना का भी होगा 'दहन', दिल्ली में किए गए ये इंतजाम

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में इस बार दशहरे (Dussehra) के पर्व पर रावण (Ravan) के पुतले के साथ कोरोना (Corona) का भी पुतला जलाया जा रहा है. इसके लिए खास तौर पर अलग से कोरोना के वायरस का पुतला बनाया गया है. इसके अलावा रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले पर भी चीनी कोरोना दहन का पोस्टर लगाया गया है.

दुनियाभर में लाखों लोगों की जान ले चुका कोरोना आज सबसे बड़ी बुराई का प्रतीक है और दशहरे को बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व माना जाता है इसलिए रावण के पुतले के साथ साथ कोरोना का पुतला जलाया जा रहा है. आपको बता दें कि इस साल दिल्ली में कोरोना के चलते बड़े स्तर पर रामलीला का आयोजन नहीं किया गया था. 

ये भी पढ़ें:-चीन में भयंकर खाद्यान्न संकट, दूसरे देशों में खेती के लिए पट्टे पर ढूंढ रहा जमीन

संक्रमण के खतरे को देखते हुए अलग-अलग विभागों से अनुमति मिलने में रामलीला कमेटियों को काफी समय लगा.  इसके अलावा खाने के स्टाल लगाने से लेकर झूले और रामलीला देखने आए लोगों की संख्या पर भी प्रतिबंध लगाया गया था. जिसके चलते रामलीला का भव्य आयोजन दिल्ली में नही किया गया लेकिन कई रामलीला कमेटियों ने छोटे छोटे आयोजन किये हैं और आज दशहरे के दिन रावण का पुतला जलाया जा रहा है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.