Breaking News
  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्राइवेट लैब को कोरोना जांच के लिए टेस्ट फीस लेने की अनुमति नहीं होनी चाहिए
  • मुंबई के बांद्रा के भाभा अस्पताल की 15 नर्सों को क्‍वारंटाइन किया गया
  • कोरोना के बीच डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये लोग योद्धा हैं

कोरोना वायरस: श्रीनगर के सभी पार्क बंद, ट्यूलिप गार्डन के खुलने पर भी संशय

कोरोना वायरस के खतरे के चलते जिला प्रशासन ने घोषणा की कि श्रीनगर में सभी पार्क और गार्डन बंद रहेंगे.

कोरोना वायरस: श्रीनगर के सभी पार्क बंद, ट्यूलिप गार्डन के खुलने पर भी संशय

जम्मू-कश्मीर: कोरोना वायरस के खतरे के चलते जिला प्रशासन ने घोषणा की कि श्रीनगर में सभी पार्क और गार्डन बंद रहेंगे. इससे पहले स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, जिम, मॉल, आदि ऐसी जगहों को बंद करने के निर्देश जारी किए गए जहां भीड़ एकत्रित होती है. जिला आयुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने आज सोमवार सुबह इस संबंध में ट्विट करते हुए लोगों व प्रशासनिक अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि श्रीनगर में सभी पार्क और गार्डन अगली सूचना तक बंद रहेंगे. उन्होंने इसी के साथ एहतियाती उपायों को लागू करने में लोगों के सहयोग की सराहना भी की. वहीं मार्च के आखिरी सप्ताह में खुलने वाले एशिया के सबसे बड़े ट्यूलिप गार्डन के खुलने पर असमंजस बना हुआ है. 

श्रीनगर म्युनिसिपल कारपोरेशन(एसएमसी) की तरफ से इन सभी जगहों को सैनेटाइज करने का अभियान जारी है. एक अधिकारी ने बताया कि इस बार मार्च के आखरी सप्ताह में ट्यूलिप गार्डन खोलने की उम्मीद थी लेकिन अब इस पर 21-22 मार्च को फैसला लिया जाएगा.कश्मीर फ्लोरीकल्चर विभाग के अफसर शायक रसूल ने कहा " हम ने सारी तैयारियां की थी पुरे साल से लगे थे उम्मीद थी पिछले साल से अधिक लोग इस साल आएंगे.

लाइव टीवी यहां देखें:-

गौरतलब है कि अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से घाटी में पर्यटन को पहुंचे नुकसान की भरपाई इस ट्यूलिप गार्डन के खुलने पर निर्भर थी. क्योंकि उम्मीद लगाई जा रही थी कि चार से पांच लाख पर्यटक इस बार आएंगे और इसके लिए पर्यटन विभाग ने कई प्रयास किए हुए थे, पर फिलहाल अब इस ट्यूलिप गार्डन के खुलने पर नाउम्मीदी के बादल मंडरा रहे हैं.