कोविड-19: महाराष्ट्र में एक ही दिन में सामने आए 11 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 63
Advertisement

कोविड-19: महाराष्ट्र में एक ही दिन में सामने आए 11 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 63

प्रदेश में अब कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 63 हो गए हैं.

कोविड-19: महाराष्ट्र में एक ही दिन में सामने आए 11 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 63

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) देश में तेजी से अपने कदम बढ़ा रहा है. देश के अलग-अलग हिस्सों से मरीजों के संक्रमित होने की खबर सामने आ रही है. इसी बीच एक खबर महाराष्ट्र (Maharashtra) से सामने आई है, जहां एक ही दिन में 11 नए मरीजों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के लक्षण मिले हैं. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने प्रेस वार्ता कर इसकी पुष्टि की है. 

  1. एक ही दिन में महाराष्ट्र में 11 नए कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने
  2. प्रदेश में अबतक 63 लोग इस वायरस से संक्रमित
  3. स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से की सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील  

प्रदेश में अब कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 63 हो गए हैं. जो नए मामले सामने आए हैं उनमें से 8 नागरिकों ने हाल ही में विदेश यात्रा की थी, जबकि तीन अन्य तीन लोगों विदेश से लौटे इन लोगों के संपर्क में आने के इस बीमारी के शिकार हुई हैं. एक ही दिन में कोरोना के इतने मामले सामने आने के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप की स्थति पैदा ना हो इसके लिए प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है. 

 
उन्होंने एक तरफ लोगों से सोशल डिस्टेनशिंग यानी सामाजिक दूरी बनाई रखने की अपील की, वहीं दूसरी तरफ लोगों को ये जानकारी भी दी की कोरोना से निपटने के लिए प्रदेश सरकार ने सारे इंतजाम कर रखे हैं. उन्होंने बताया कि प्रदेश में 250 बैडों के आइसोलेशन वार्ड बनाए गए है जबकि 7000 आम बैड अस्पतालों में पहले ही उपलब्ध है. जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या में बढ़ोत्तरी की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- CoronaVirus से बचाव को लेकर एक साथ नजर आए बॉलीवुड सेलेब्स, VIDEO में दिग्गजों ने बताए उपाय

 

Trending news