COVID-19: महाराष्ट्र के इस शहर में लगाया गया कर्फ्यू, शब-ए-बारात के दिन घर से इबादत करने की अपील

प्रशासन ने शब-ए-बारात के दिन घर से इबादत करने की लोगों से अपील करते हुए मालेगांव में दो दिन के लिए कर्फ्यू लगा दिया है. 

COVID-19: महाराष्ट्र के इस शहर में लगाया गया कर्फ्यू, शब-ए-बारात के दिन घर से इबादत करने की अपील
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) के तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के मामलो के मद्देनजर प्रशासन कोई कठोर फैसले लेने में भी पीछे नहीं हट रही है. लोगों को रोग मुक्त रखने और कोरोना (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार हर मुमकिन कोशिश कर रही है. ऐसे में किसी को त्योहार मनाने की भी इजाजत नहीं दी गई है. इसी कारण प्रशासन ने शब-ए-बारात (Shab e-Barat) के दिन घर से इबादत करने की लोगों से अपील करते हुए मालेगांव (Malegaon) में दो दिन के लिए कर्फ्यू लगा दिया है. 

दरअसल, शब-ए-बारात के दिन मुस्लिम समुदाय के लोग हजारों की संख्या में कब्रिस्तान में इकट्ठा होते हैं और अपने पुरखों की इबादत करते हैं. लोगों के इकट्ठा होने से कोरोना संक्रमण का खतरा कई गुना बढ़ जाता है. ऐसे में प्रशासन ने मालेगांव में दो दिन के लिए कर्फ्यू लगा दिया है और मुस्लिम धर्मगुरुओं की सहायता से लोगों से घर से इबादत करने की अपील की जा रही है. 

बताते चलें कि मालेगांव सिटी में मुस्लिम समुदाय बड़ी संख्या में रहता है और यहीं कोरोना के पांच मरीज मिले हैं. जिसके बाद से ही प्रशासन सतर्क है और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जारी गाइडलाइन का अनुसरण कर ड्यूटी कर रहा है. मौलवियों ने भी लोगों से घर से इबादत करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें:-ओडिशा में 30 अप्रैल तक बढ़ा Lockdown, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने किया ऐलान