KCR की पीएम मोदी से अपील- लॉकडाउन जून तक बढ़ा दीजिए, वर्ना हालात बेकाबू हो जाएंगे

तेलंगाना सीएम ने लॉकडाउन को जून के पहले सप्ताह तक बढ़ाने की अपील पीएम मोदी से की है.

KCR की पीएम मोदी से अपील- लॉकडाउन जून तक बढ़ा दीजिए, वर्ना हालात बेकाबू हो जाएंगे
तेलंगाना सीएम के.चंद्रशेखर का फाइल फोटो।

नई दिल्ली: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से लॉकडाउन (Lockdown) को जून महीने तक बढ़ाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए ये जरूरी है वरना इसपर कंट्रोल कर पाना संभव नहीं होगा.

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज कनेक्शन से परेशान केसीआर ने कहा कि तत्काल सभी सीएम से बात करके लॉकडाउन को जून के पहले हफ्ते तक बढ़ा देना चाहिए. आगे उन्होंने बताया कि वो लगातार पीएम मोदी के संपर्क में है. अगर केंद्र ने किसी कारण से लॉकडाउन को आगे नहीं बढ़ाया तो फिर भी तेलंगाना में इसे 14 अप्रैल के बाद भी जारी रखा जाएगा. 

ये भी पढ़ें:- अस्पताल में बेड की कमी होने पर ट्रेन में हो सकेगा कोरोना मरीजों का इलाज, रेलवे ने किए ये खास इंतजाम

इसके अलावा केसीआर ने कोरोना आपदा में डट का ड्यूटी कर रहे मेडिकल स्टाफ की सैलरी में दस प्रतिशत की बढ़ोत्तरी का ऐलान किया है. वहीं सफाईकर्मचारियों के लिए इंसेंटिव की घोषणा की है. बताते चलें कि तेलंगाना में कोरोना वायरस के अबतक 364 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. जिसमें 45 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं, वहीं 11 लोग इस गंभीर बीमारी से लड़ते हुए अपना दम तोड़ चुके हैं.

जानकारी देते हुए केसीआर ने बताया कि विदेश से आए 25,937 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है. वहीं मरकज के 1082 कोरोना संदग्धों में अब तक 172 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. इन 172 लोगों के संपर्क आने के बाद 93 अन्य लोग भी संक्रमित हो गए है.