close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टोंक के मालपुरा में 2 घंटे के लिए खोला गया कर्फ्यू, दशहरे पर रामबारात पर हुआ था पथराव

शहर में जारी कर्फ्यू से बाजार में बढ़ी सब्जियों की डिमांड से सब्जी व्यापारियों ने जमकर चांदी कूटी. खुली लूट को रोकने वाला कोई प्रशासनिक अधिकारी कार्रवाई करने के लिए नहीं पहुंचा.

टोंक के मालपुरा में 2 घंटे के लिए खोला गया कर्फ्यू, दशहरे पर रामबारात पर हुआ था पथराव

पुरुशोत्तम जोशी, टोंक: जिले के मालपुरा में 8 अक्टूबर को हुए विजयादशमी के मौके पर रामबारात पर पथराव के बाद 9 अक्टूबर की सुबह 6 बजे से लगाए गए कर्फ्यू में आज तीसरे दिन दो घंटे की ढील दी गई. कर्फ्यू में ढील मिलते ही व्यापारी बाजारों में दौड़ पड़े और दुकाने खोल पहले खुद के लिए जरूरी सामान घर पहुंचाया. इसके बाद शहरवासी भी तेजी से बाजारों में उमड़ पड़े.

सब्जी मंडी और चौराहों पर लगे हाथ ठेलों पर सब्जियों और फलों के भाव आसमान छू गए. आलू, टमाटर और मिर्च के भाव  से 100 रूपए किलों तक पहुंच गए. लसन के भाव भी 200 से 250 रूपए किलों तक पहुंच गए. शहर में जारी कर्फ्यू से बाजार में बढ़ी सब्जियों की डिमांड से सब्जी व्यापारियों ने जमकर चांदी कूटी. खुली लूट को रोकने वाला कोई प्रशासनिक अधिकारी कार्रवाई करने के लिए नहीं पहुंचा.

हाथ ठेला व्यापारियों ने भी बढ़े हुए भाव को लेकर कहा कि मंडी के व्यापारियों ने आज सब्जियां तेज भाव पर दी हैं और उसी के चलते वो तेज भाव लोगों से ले रहे है. दो घंटे के कर्फ्यू के बाद लोगों ने कुछ राहत की सांस ली क्योंकि पिछले तीन दिनों से शहरवासी अपने ही घरों में कैद थे. सुबह की चाय से लेकर अखबार और अन्य जरूरती सामान के लिए तरसते नजर आ रहे थे. लोगों ने दबी आवाज में यहां तक कहा कि इतना सख्त कर्फ्यू तो अब कश्मीर में भी नहीं है. वहां भी धारा 370 हटाने के बाद लोग आजादी से घूम रहे हैं लेकिन यहां हर जगह पाबंदी लगा रखी है.