तूफान 'गज': तमिलनाडु सरकार ने केंद्र से मांगी 15000 करोड़ रुपये की मदद
Advertisement

तूफान 'गज': तमिलनाडु सरकार ने केंद्र से मांगी 15000 करोड़ रुपये की मदद

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा, ‘मैंने प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन सौंपा है जिसमें तूफान से हुए नुकसान का विस्तृत ब्यौरा दिया गया है.’

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री टी ई के पलानीस्वामी ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की  (फोटो साभार - @PMOIndia)

नई दिल्ली:  तमिलनाडु के मुख्यमंत्री टी ई के पलानीस्वामी ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और गज तूफान से प्रभावित राज्य में राहत एवं पुनर्वास कार्यो के लिए 15000 करोड़ रूपये की केन्द्रीय सहायता की मांग की.  यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब तमिलनाडु के कई जिले हाल ही में आए तूफान ‘गज’ से प्रभावित हुए हैं. 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री के साथ पलानीस्वामी की मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए इसकी जानकारी दी. प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा, ‘मैंने प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन सौंपा है जिसमें तूफान से हुए नुकसान का विस्तृत ब्यौरा दिया गया है.’ उन्होंने कहा कि तूफान के बाद राहत एवं पुनर्वास कार्यों के लिए 15000 करोड़ रूपये की केंद्रीय सहायता प्रदान करने की मांग गई है. 

'तत्काल 1500 करोड़ रूपये प्रदान करने की मांग'
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से नुकसान के आकलन के लिए एक केंद्रीय टीम भेजने तथा तत्काल 1500 करोड़ रूपये प्रदान करने की भी मांग की. मुख्यमंत्री के अनुसार प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि राज्य में केंद्रीय टीम भेजी जाएगी. ज्ञापन के अनुसार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने 14910 करोड़ रूपये की केंद्रीय सहायता की मांग की.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने तूफान ‘गज’ से प्रभावित राज्य के विभिन्न जिलों का मंगलवार को दौरा किया था और इस दौरान उन्होंने कहा था कि केंद्र से सहायता मांगने के लिए वह इसी हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे.

इस चक्रवात के कारण 46 लोगों की मौत की खबर है. चक्रवात के बाद जनजीवन सामान्य होने लगा है. हालांकि दक्षिणी तमिलनाडु के करीब 10 जिलों में यह तूफान तबाही का मंजर लेकर आया. इनमें से छह जिले बुरी तरह से प्रभावित हुए. 

Trending news