तमिलनाडु: चक्रवात 'गज' से 33 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने कहा राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी
Advertisement

तमिलनाडु: चक्रवात 'गज' से 33 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने कहा राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी

प्रदेश में 30 हजार से ज्यादा बिजली के खंभे और एक लाख से ज्यादा पेड़ों के उखड़ने की खबर है. 

चक्रवात से संबंधित घटनाओं में 20 पुरुषों, 11 महिलाओं और 2 बच्चों की मौत हो गई. (फोटो साभार - रॉयटर्स)

चेन्नई/सलेम: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शनिवार को कहा कि राज्य में चक्रवात गज से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 33 तक पहुंच गया है. इस दौरान बड़े पैमाने पर बर्बादी भी हुई है. प्रदेश में 30 हजार से ज्यादा बिजली के खंभे और एक लाख से ज्यादा पेड़ों के उखड़ने की खबर है. 

उन्होंने कहा कि चक्रवात का प्रभाव कम रहा क्योंकि 82 हजार लोगों को पहले ही 471 राहत केंद्रों में सुरक्षित पहुंचा दिया गया था. बहरहाल, चक्रवात से संबंधित घटनाओं में 20 पुरुषों, 11 महिलाओं और 2 बच्चों की मौत हो गई.

'अब तक 1,77,500 लोगों को 351 से ज्यादा शिविरों में रखा गया है'
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक 1,77,500 लोगों को 351 से ज्यादा शिविरों में रखा गया है जहां उन्हें सरकार द्वारा खाना और चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. 

मुख्यमंत्री ने सलेम के पास वनवासी में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा मवेशी और कई दूसरे जानवरों को भी इस दौरान भारी नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा, ‘अभी के अनुमान के मुताबिक 1,27,000 पेड़ उखड़े हैं. यह संख्या बढ़ने की आशंका है.’

इसके साथ ही 30,000 बिजली के खंभे या तो टेढ़े हो गए हैं या गिर गए हैं. उन्होंने कहा कि 105 विद्युत उपकेंद्र प्रभावित हुए हैं. प्रभावित इलाकों में मरम्मत के काम के लिये 10,000 लोगों को भेजा गया है. 

(इनपुट - भाषा)

Trending news