दलित युवक ने भोजन छुआ तो पीट-पीट कर मार डाला, 2 आरोपी गिरफ्तार

देश का दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में  मानवता को शर्मसार करने वाले जिस घटनाक्रम में जिस युवक की जान गई उसे मानसिक तौर पर बीमार बताया गया है.

दलित युवक ने भोजन छुआ तो पीट-पीट कर मार डाला, 2 आरोपी गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल: मध्यप्रदेश के छतरपुर (Chatarpur) जिले में खाना छू लेने पर एक दलित की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इस घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को 8 लाख रुपये देने के निर्देश दिए हैं. छतरपुर जिले के गौरिहार थाना क्षेत्र के किशनपुरा में बीते रोज देवराज अनुरागी उर्फ कल्लू को उसके दो परिचित अपने खेत पर काम के लिए ले गए. 

छुआछूत को लेकर हत्या!
देश का दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में  मानवता को शर्मसार करने वाले जिस घटनाक्रम में जिस युवक की जान गई उसे मानसिक तौर पर बीमार बताया गया है. काम के दौरान मृतक कल्लू ने आरोपी के खेत की मेड़ पर रखा खाना छू लिया था, इसे देखकर दोनों युवकों ने कल्लू की बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- बंगाल में हमले पर जेपी नड्डा ने कहा- बुलेटप्रूफ गाड़ी की वजह से बची जान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने छतरपुर जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर गौरीहार थाना क्षेत्र के गांव किसनपुरा में दलित युवक देवराज अनुरागी की पिटाई से मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी है तथा परिवारजनों को सांत्वना दी है.

मुख्यमंत्री चौहान ने पीड़ित परिवार को अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत आठ लाख रुपये दिए जाने के निर्देश दिए हैं. योजना अंतर्गत मामला दर्ज होने पर चार लाख रुपये तथा न्यायालय में चालान पेश होने पर बकाया चार लाख रुपये दिए जाते हैं. इस मामले में दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए हैं कि दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.