close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बच्ची ने पटाखे खरीदने की जिद की तो पिता ने डॉक्टर को मारी गोली, जानें पूरी कहानी

सोमवार को अहमदाबाद के ओढव इलाके में कुंवरबा अस्पताल के डॉक्टर मुकेश प्रजापति पर फायरिंग हुई थी जिसमें ओढव पुलिस ने मंगलवार को विपुल व्यास नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था

बच्ची ने पटाखे खरीदने की जिद की तो पिता ने डॉक्टर को मारी गोली, जानें पूरी कहानी
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

अहमदाबाद: आए दिन हम अपराध की खबरें सुनते रहते हैं जिसमें हथियारबंद अपराधी खुलेआम फायरिंग कर अपने दुश्मन की हत्या कर देते हैं और बड़े आराम से फरार भी हो जाते हैं. गुजरात के अहमदाबाद से आई अपराध की यह खबर भी कुछ ऐसी ही है लेकिन इस जुर्म को अंजाम देने के पीछे का कारण बाकी अपराधियों से अलग है. अपराधी से की गई पूछताछ में जो कारण पुलिस को बताया गया उसे सुन कर पुलिस दंग रह गई.

दरअसल सोमवार को अहमदाबाद के ओढव इलाके में कुंवरबा अस्पताल के डॉक्टर मुकेश प्रजापति पर फायरिंग हुई थी जिसमें ओढव पुलिस ने मंगलवार को विपुल व्यास नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने फायरिंग में इस्तेमाल हुए हथियार बरामद कर कब्जे में ले लिए हैं. पुलिस ने जब आरोपी से पूछताछ की तब अपराध का कारण जान कर पुलिस की आंखें फटी की फटी रह गई थीं. क्योंकि पुलिस ने इससे पहले अपराध का ऐसा कोई कारण नहीं सुना था.

आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वर्ष 2018 में विपुल व्यास की पत्नी को कुंवरबा अस्पताल में डिलीवरी के लिए भर्ती कराया गया था, उस दौरान पारुल व्यास ने बच्चे को जन्म दिया और उसके बाद पत्नी की मौत हो गई थी. अब विपुल व्यास का आरोप है कि डॉक्टर मुकेश प्रजापति की लापरवाही की वजह से उसकी पत्नी की मौत हुई थी. पुलिस को इसमें अब तक तो सब सामान्य अपराध के केस जैसा ही लगा लेकिन पुलिस ने जब विपुल व्यास से यह पूछा कि इसका बदला एक साल बाद लेने का क्यों सोचा तो इसका कारण बहुत गहरा था जिसे सुन कर पुलिस दंग रह गई.

आरोपी विपुल व्यास ने पुलिस के इस सवाल पर जवाब देते हुए बताया कि दरअसल मेरी बेटी जिद कर रही थी कि इस साल दीपावली के पटाखे लेने मम्मी के साथ जाएंगे यानी मृतक पारुल व्यास के साथ और बस फिर क्या यह बात विपुल को दिल पर लग गई और फिर हथियार लेकर डॉक्टर मुकेश प्रजापति की हत्या करने निकल पड़ा. घटना में डॉक्टर मुकेश को हाथ पर गोली लगी थी जिससे हाथ पर गहरी चोट आई और हाथ फैक्चर हो गया था.