दिल्ली: कोरोना के इलाज के दौरान वार्ड में ही खेल सकेंगे बच्चे, इस अस्पताल में हुई पहल

अस्पताल प्रशासन का कहना है कि इलाज के दौरान बच्चे अकेलेपन की वजह से काफी परेशान हो जाते हैं और बाहर ना खेलने की वजह से उनका स्वभाव चिड़चिड़ा होने लगता है. इस परेशानी को ध्यान में रखते हुए ये खास पहल की है.

दिल्ली: कोरोना के इलाज के दौरान वार्ड में ही खेल सकेंगे बच्चे, इस अस्पताल में हुई पहल

नई दिल्ली: देशभर में लगातार कोरोना (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. बच्चे से लेकर वृद्ध तक हर कोई इस खतरनाक वायरस की चपेट में आता जा रहा है, जिस कारण अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. इसे देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) स्थित लोकनायक अस्पताल (Lok Nayak Hospital) में कोरोना संक्रमण से जूझ रहे बच्चों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. 

अस्पताल प्रशासन ने बच्चों के लिए वार्ड में ही प्लेइंग एरिया तैयार किया है, जहां वो इलाज के खेल सकते हैं. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि इलाज के दौरान बच्चे अकेलेपन की वजह से काफी परेशान हो जाते हैं और बाहर ना खेलने की वजह से उनका स्वभाव चिड़चिड़ा होने लगता है. इस परेशानी को ध्यान में रखते हुए हमने बच्चों के वॉर्ड के पास ही एक प्लेइंग एरिया तैयार किया है, जिसमें वो बच्चे खेल पाएंगे.

ये भी पढ़ें:- हाफिज सईद ने भारत के खिलाफ बनाया प्‍लान, गेम्‍स ऐप के बहाने रची साजिश

हालांकि जो बच्चे रिकवरी की स्टेज में आ चुके हैं या जिन्हें ऑक्सीजन की जरूरत नहीं है. ऐसे बच्चे इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे. इसके अलावा बच्चों के लिए एक खास कमरा भी तैयार किया गया है, जिसमें उनके लिए खिलौने रखे गए हैं. जिसे वो अपने साथ घर भी ले जा सकेंगें. वहीं जो बच्चे हालत खराब होने के चलते वार्ड से बाहर नहीं आ सकते उनके लिए अस्पताल प्रशासन ने वॉर्ड के अंदर ही स्मार्ट टीवी लगाए हैं और कैरम बोर्ड भी रखे गए हैं, जिससे बच्चे इलाज के दौरान खुश रहे और उनकी रिकवरी जल्दी हो सके.

LIVE TV