Guest Teachers के लिए खुशखबरी, दिल्ली सरकार ने दिया बड़ा आदेश
Advertisement

Guest Teachers के लिए खुशखबरी, दिल्ली सरकार ने दिया बड़ा आदेश

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते स्कूल बंद किए गए हैं तब से दिल्ली में 20000 गेस्ट टीचर्स के सामने आर्थिक संकट है और करियर दांव पर है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: गेस्ट टीचर्स (Delhi Guest Teachers) को राहत देते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों (Delhi Schools) को उन सभी गेस्ट टीचर्स को काम देने के निर्देश दिए हैं जिन्हें पिछले शैक्षणिक सत्र (Academic Session) में काम पर रखा गया था.

  1. गेस्ट टीचर्स के लिए दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला

    पिछले सत्र में काम करने वालों को मिलेगा लाभ

    तीन दिन के अंदर काम पर बुलाने के निर्देश

तीन दिनों के अंदर कार्रवाई का निर्देश
डायरेक्टर ऑफ एजूकेशन (DOE) के आदेश के मुताबिक 21 सितंबर से 50 प्रतिशत टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ को स्कूल में बुलाने की अनुमति दी गई थी. अब इसी आदेश को आधार बनाते हुए डायरेक्टर ऑप एजूकेशन ने आदेश दिया है कि सभी स्कूल ऐसे गेस्ट टीचर्स को काम पर बुलाएं जो पिछले शैक्षणिक सत्र के दौरान काम कर रहे थे. तीन दिनों के अंदर इसका पालन करने का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ें: बिलेटेड, रिवाइज्‍ड ITR भरने का एक और मौका, ये है रिटर्न भरने की नई तारीख

शिक्षा मंत्री पहले ही दे चुकें निर्देश
जुलाई में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने कहा था कि गेस्ट टीचर्स को ‘रिमोट टीचिंग लर्निंग प्लान’ के तहत काम दिया जाएगा. शिक्षा विभाग ने तब स्कूलों के सभी प्रमुखों को ऑनलाइन टीचिंग एक्टिविटी के लिए इच्छुक गेस्ट टीचर्स व कॉन्ट्रेक्ट टीचर्स को काम देने का निर्देश दिया था.

20000 गेस्ट टीचर्स के सामने आर्थिक संकट
बता दें कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते स्कूल बंद किए गए हैं तब से दिल्ली में 20000 गेस्ट टीचर्स के सामने आर्थिक संकट है और करियर दांव पर है. इन्हें प्रति दिन के हिसाब से भुगतान मिलता है.

VIDEO

Trending news