अब साइकिल पर पेट्रोलिंग करेगी दिल्ली पुलिस, इस मुहिम की हुई शुरुआत
Advertisement

अब साइकिल पर पेट्रोलिंग करेगी दिल्ली पुलिस, इस मुहिम की हुई शुरुआत

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में अब पुलिसकर्मी साइकिल पर भी पेट्रोलिंग (Bicycle Patrolling) करते नजर आएंगे. दिल की पुलिस (Delhi Police) ने आउटर-नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट से कॉप्स ऑन व्हील्स (Cops on Wheels) मुहिम की शुरुआत करते हुए एक नई पहल की है.

अब साइकिल पर पेट्रोलिंग करेगी दिल्ली पुलिस, इस मुहिम की हुई शुरुआत

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में अब पुलिसकर्मी साइकिल पर भी पेट्रोलिंग (Bicycle Patrolling) करते नजर आएंगे. दिल की पुलिस (Delhi Police) ने आउटर-नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट से कॉप्स ऑन व्हील्स (Cops on Wheels) मुहिम की शुरुआत करते हुए एक नई पहल की है. इसका मकसद इलाके के लोगों से फ्रेंडली होना और स्ट्रीट क्राइम को रोकना है.

  1. दिल्ली पुलिस की पहल करते हुए 'कॉप्स ऑन व्हील्स' मुहिम की शुरुआत की है
  2. अब पुलिसकर्मी इलाके में साइकिल से पेट्रोलिंग किया करेंगे
  3. इससे स्ट्रीट क्राइम पर नियंत्रण करने में मदद मिलेगी 

आउटर-नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी गौरव शर्मा, ACP, SHO और अन्य स्टाफ ने करीब 80 साइकिलों पर सवार होकर समयपुर बादली थाना इलाके में न केवल गश्त की बल्कि लोगों से बातचीत कर उनकी परेशानियों को भी सुना. उन्होंने बताया कि अब पुलिसकर्मी थाने में खाली समय व्यतीत करने के बजाय लोगों के बीच जाकर उनकी परेशानियों को दूर करेंगे. 

fallback
ये भी पढ़ें:- 23 दोस्तों को लेकर ब्लाइंड डेट करने पहुंची प्रेमिका, बिल देखकर भाग गया ब्वॉयफ्रेंड

जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि रोजाना समय-समय पर पुलिसकर्मी साइकिल पर सवार होकर सड़कों से लेकर तंग गलियों और मोहल्लों में गश्त करेंगे. इस दौरान वे लोगों की समस्याओं को भी सुनकर उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे. गौरव शर्मा के अनुसार, इस मुहिम के चलते इलाके के पार्क, प्ले ग्राउंड्स में एंटी सोशल एलीमेंट की गैर कानूनी गतिविधियों पर रोक लगेगी. 

LIVE TV

Trending news