दिल्ली के हर दिल में होंगे कोरोना योद्धा, दीवारों पर पेंटिंग के ​जरिए SDMC देगी सम्मान

कोरोना वॉरियर की पूरी कहानी अब आपको तस्वीरों और रंगों के जरिए नजर आएगी. 

दिल्ली के हर दिल में होंगे कोरोना योद्धा, दीवारों पर पेंटिंग के ​जरिए SDMC देगी सम्मान

नई दिल्ली: दिल्ली, कोरोना के खिलाफ अपनी सबसे मुश्किल जंग कोरोना योद्धाओं के मजबूत इरादे की वजह से ही लड़ रही है. दिल्ली के हीरो अपने परिवार की चिंता ना करते हुए दिन-रात बस दिल्ली को सुरक्षित बनाने में जुटे हुए हैं. लेकिन   कोरोना वायरस महामारी के संकटकाल में कोरोना योद्धाओं को भी कोरोना के संक्रमण का शिकार होना पड़ा है. लेकिन कोरोना इनके हौसलों को पस्त नहीं कर पाया है. अपने योद्धाओं का जोश, जुनून और लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी के समर्पण का तहे दिले से शुक्रिया और सम्मान देने के लिए साउथ एमसीडी कोरोना योद्धाओं की वीरगाथा हर दिल्लीवासी के दिल तक पहुंचाने के लिए रंग और पेंटिंग का सहारा ले रही है.

पेंटिंग में कौन-कौन नजर आएंगे
एसडीएमसी ने दिल्ली में कई जगहों पर कोरोना योद्धाओं की पेंटिंग बनवाने का फैसला किया है जिसकी शुरुआत लाजपतनगर मोड़ के (गढ़ी गांव टी-प्वाइंट) स्थित डलावघर पर हो गई है. पहली पेटिंग बनकर तैयार है. पेंटिंग में पुलिस, नर्स, डॉक्टर, सफाईकर्मी, मीडियाकर्मी और डिलीवरी ब्वॉय को स्थान देकर उन्हें सम्मानित किया गया है. पेंटिंग के साथ हमारे सुपर हीरोज को सैल्यूट करते हुए एक संदेश भी लिखा गया है. दूसरी पेंटिंग सराय कालेखां फ्लाई ओवर की दीवार पर बनाई जाएगी. ओखला मंडी के सामने की करीब 100 मीटर की बाउंड्री पर भी ऐसे ही पेंटिंग करवाई जाएगी. अभी इन जगहों पर स्वच्छता से जुड़ी पेंटिंग बनी हुई है. 

corona warriors

एसडीएमसी का मिशन कोरोना योद्धा सम्मान 
दिल्ली में SDMC के जिन भी इलाकों में स्वच्छता सर्वेक्षण से जुड़ी पेंटिंग बनाई गई है, उन सभी लोकेशन पर जल्द ही कोरोना योद्धाओं की वीरगाथा नजर आएगी. पहली और दूसरी पेंटिंग में सभी कोरोना योद्धा एक साथ नजर आएंगे. लेकिन अगर जगह छोटी होगी तो कुछ पेंटिंग में सिर्फ पुलिस, डॉक्टर, नर्स जैसे सभी कोरोना योद्धाओं की सिंगल फोटो और उनके मुख्य काम से जुड़े स्लोगन लिखे जाएंगे. SDMC के 200 से ज्यादा लोकेशन पर पेंटिंग की जाएगी.
 
कोरोना के संकटकाल में आम लोगों की सुरक्षा
अपनी जान का जोखिम लेकर जो लोग कोरोना के संकटकाल में आम लोगों की सुरक्षा कर रहे हैं, वे सम्मान के हकदार हैं. आज वक्त आ गया है कि हर व्यक्ति की जुबान पर इन कोरोना योद्धाओं की वीरगाथा हो. मुश्किल परिस्थितियों में पुलिस, डॉक्टर, सफाईकर्मी, मीडियाकर्मी व डिलीवरी ब्वॉय जो काम कर रहे हैं वह सराहनीय है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.