close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बारां में भी सामने आ रहे हैं डेंगू के मामले, 1 की मौत

मृतक बालिका के पिता हंस राज गोस्वामी ने बताया कि उसकी ढाई वर्षीय बालिका को अंता अस्पताल दिखाया गया था. जहां से कोटा ले जाने की सलाह दी गई. 

बारां में भी सामने आ रहे हैं डेंगू के मामले, 1 की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

राम मेहता, बारां: जिले में इन दिनों डेंगू का प्रकोप जोरों पर चल रहा है तो अकेले अंता क्षेत्र में डेंगू के कारण एक बच्चे तक की मौत हो चुकी है. वही आधा दर्जन से अधिक मरीज सामनें आए हैं.

बारां के साथ ही अंता क्षेत्र में मौसम बदलने के साथ ही डेंगू ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. एक पखवाड़े में लगभग आधा दर्जन डेंगू से पीड़ित मरीज सामने आए हैं. जिसमें से एक ढाई वर्षीय बालिका की मौत हो गई. बालिका की कोटा के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई है.

मृतक बालिका के पिता हंस राज गोस्वामी ने बताया कि उसकी ढाई वर्षीय बालिका को अंता अस्पताल दिखाया गया था. जहां से कोटा ले जाने की सलाह दी गई. बालिका को कोटा ले जाकर इलाज कराया गया परन्तु डेंगू के चलते बालिका की मौत हो गई.

डिप्टी सीएमएचओ एसपी गर्ग का कहना है कि मौसमी बीमारियों को लेकर टीम गठित करके सर्वे किया जा रहा है. दूसरी ओर क्षेत्र में एक पखवाड़े में आधा दर्जन डेंगू के मरीज सामने आ चुके हैं. अंता की बालिका की मौत के बाद चिकित्सा विभाग ने हरकत में आते हुए चिकित्सा विभाग की टीम ने घर घर जाकर पानी की टंकियों को खाली करवाया तथा कूलरों में दवाइयों का छिड़काव किया. इस वार्ड में दो तीन जगह लार्वे भी दिखाई दिए हैं.