कोटा में नहीं कम हो रहा डेंगू का प्रकोप, अब तक 150 से अधिक मामले आए सामने

चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को एक साथ 22 रोगी डेंगू पॉजिटिव मिले जबकि 2 मरीजों में स्क्रब टायफस की पुष्टि हुई है.

कोटा में नहीं कम हो रहा डेंगू का प्रकोप, अब तक 150 से अधिक मामले आए सामने
अचानक से डेंगू मरीजो की संख्या में बढ़ोतरी ने विभाग की नींद उड़ा दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोटा: कोटा में डेंगू (Dengue) का असर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को एक साथ 22 रोगी डेंगू पॉजिटिव मिले. केवल अक्टूबर में अबतक 150 के करीब मरीज डेंगू पॉजिटिव मिल चुके हैं जबकि जनवरी से अबतक 380 मरीज ड़ेंगू की चपेट में आ चुके हैं.

चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को एक साथ 22 रोगी डेंगू पॉजिटिव मिले जबकि 2 मरीजों में स्क्रब टाइफस की पुष्टि हुई है. डेंगू के बढ़ते प्रकोप के कारण अस्पतालों की ओपीडी में इजाफा हुआ है. केवल अक्टूबर में अबतक 150 के करीब मरीज डेंगू पॉजिटिव मिल चुके हैं जबकि जनवरी से अबतक 380 मरीज डेंगू की चपेट में आ चुके हैं. अचानक से डेंगू मरीजो की संख्या में बढ़ोतरी ने विभाग की नींद उड़ा दी है. 

विभाग द्वारा मौसमी बीमारियों (Seasonal Diseases) की रोकथाम को लेकर कोटा जिले में तीन दिवसीय 'स्वास्थ्य दल आपके द्वार' विशेष अभियान का आगाज किया गया. इस अभियान के पहले दिन लिए विभाग की 1 हजार टीमों ने 50 हजार घरो का सर्वे किया, कूलर, पानी की टंकियो को साफ करवाया. विभाग की टीमों ने 1474 घरो में मिले लार्वा को नष्ट करवाया.