close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोटा में नहीं थम रहा डेंगू का प्रकोप, अस्पतालों में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या

अकेले अक्टूबर की बात की जाए तो 350 मरीज सामने आए हैं और अभी ये मामले और बढने के आसार नजर आ रहे हैं.चिकिस्ता विभाग की तमाम कोशिशों के बाद भी मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. 

कोटा में नहीं थम रहा डेंगू का प्रकोप, अस्पतालों में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या
स्वास्थय विभाग ने डेंगू से बचाव को लेकर कुछ गाइडलाइंस भी जारी किए है.

कोटा: जिले में बारिश के बाद लगातार मौसमी बिमारियां जंहा पैर पसार रहीं हैं.वहीं डेंगू का प्रकोप भी बढ़ता जा रहा है. डेंगू के रोज नए मामले सामने आ रहै हैं. वहीं डेंगू पर काबू पाने के तमाम दावे प्रशासन के हवा हवाई साबित हो रहे हैं. अभी तक 600 डेंगू के रोगी पॉजिटिव सामने आ चुके हैं.अस्पतालों में भी लगातार डेंगू के मामले सामने आने से मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

अकेले अक्टूबर की बात की जाए तो 350 मरीज सामने आए हैं और अभी ये मामले और बढने के आसार नजर आ रहे हैं.चिकिस्ता विभाग की तमाम कोशिशों के बाद भी मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. गुरुवार को एक दिन में ही 30 डेंगू के मरीज पॉजिटीव मिले जबकी स्क्रब टाइफस के 2 मरीज सामने आए. वहीं लगातार बढ़ रहे मामलों से लोगों में भी बिमारी क लेकर भय देखा जा रहा है.

वहीं स्वास्थय विभाग के साथ साथ निगम भी डेंगू पर काबू पाने के लिए जी जान से लगा है. तमाम प्रभावित इलाकों में दवाई डाली जा रही है. इसका असर भी अब दिखने लगा कई इलाकों में डेंगू े मरीजो की संख्या कुछ कम होती हुई नजर आ रही है. डेंगू को लेकर लोग भी काफी भयभीत है लोग कई कई बार डेंगू के टेस्ट करवाते हुए नजर आ रहे है.

स्वास्थय विभाग ने डेंगू से बचाव को लेकर कुछ गाइडलाइंस भी जारी किए है जिसमें डेंगू से बचाव को लेकर लोगों को जागरूक करने की कोशिश की जा रही है.