close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर: फलोदी में डेंगू की दस्तक, लोगों में दहशत का माहौल

प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं. इसकी चपेट में आने से कई लोगों की जान भी जा चुकी है.

जोधपुर: फलोदी में डेंगू की दस्तक, लोगों में दहशत का माहौल
प्रतीकात्मक तस्वीर.

जोधपुर: फलोदी में मौसमी बीमारियों के साथ-साथ डेंगू ने भी दस्तक देनी शुरु कर दी है. यहां के सरकारी अस्पताल में 2 बच्चों में डेंगू की पुष्टि हुई है, जिनका इलाज जारी है. जहां डेंगू के मामले सामने आने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है, वहीं स्वास्थ्य विभाग इसे सिर्फ वायरल बता रहा है हालांकि लोगों को सतर्क रहने के लिए भी विभाग सजग कर रहा है.

प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं. इसकी चपेट में आने से कई लोगों की जान भी जा चुकी है. प्रशासन के लाख दावों के बाद भी डेंगू के केस बढ़ने का सिलसिला जारी है. मरीज सामने आने के बाद लोगों मे दहशत है. हालांकि डॉक्टर किसी भी पैनिक सिचुएशन से इंकार कर रहे हैं.

नहीं है घबराने की जरूरत
डेंगू के मामले को लेकर राजकीय चिकित्सालय, फलोदी की प्रभारी डॉक्टर मधु शर्मा ने बताया कि प्लेट्स कम होना या कार्ड टेस्ट पॉजिटिव आना अगर हम डेंगू समझ लें तो ये गलत होगा क्योंकि यह एक वायरल इंफेक्शन होता है. इसे पूर्णतया डेंगू नाम से कंफर्म नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि दोपहर के समय एडीज नामक मच्छर के काटने से डेंगू का वायरल इंफेक्शन होता है. अभी तक 24 मरीज सामने आ चुके हैं लेकिन इससे घबराने की जरुरत नहीं है. अस्पतालों में इसका इलाज मौजूद है.

डेंगू के अब तक 4121 केस आए सामने
जाहिर है हाल ही में स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश भर में डेंगू के सरकारी आंकड़े जारी किए थे, जिसमें इस साल 31 अक्टूबर तक राजस्थान में डेंगू से अब तक 8 मौत की पुष्टि सरकार ने की थी. इसमें जयपुर जिले में 4 भरतपुर में, 2 करौली में और सीकर में 1 मौत हो चुकी है. वहीं प्रदेश भर में डेंगू के 4 हजार 121 पॉजिटिव केस अब तक सामने आ चुके हैं.

Edited by : Sumit Singh, News Desk