close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP विधायक दल के नेता चुने गए फडणवीस, उद्धव ने बुलाई विधायकों की आपात बैठक

शिवसेना विधायक दल की बैठक गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर होने जा रही है. 

BJP विधायक दल के नेता चुने गए फडणवीस, उद्धव ने बुलाई विधायकों की आपात बैठक
(फाइल फोटो साभार - ANI)

मुंबई:सरकार गठन के लिए बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच जारी खींचजान के दौरान बुधवार को मुंबई में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई . बैठक में महाराष्ट्र के निर्वतमान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को विधायक दल का नेता चुना गया है. 

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद एक बार फिर फडणवीस ने दावा किया कि महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की ही सरकार बनेगी. देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे का आभार जताया और कहा की सहयोगी दलों की वजह से ही चुनाव में सफलता मिली है. 

वहीं उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने विधायकों की आपात बैठक बुलाई है. शिवसेना विधायक दल की बैठक गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर होने जा रही है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी और शिवसेना के बीच दांवपेंच का खेल जारी है.  

सूत्रों के मुताबिक सीनियर बीजेपी नेताओं ने फैसला लिया है कि शिवसेना का यदि 50-50 फॉर्मूला को लेकर अडि़यल रुख जारी रहा तो बीजेपी, शिवसेना का मंत्री पद का कोटा बढ़ा सकती है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक मुख्‍यमंत्री की कुर्सी समेत गृह मंत्रालय, नगर विकास मंत्रालय और राजस्व मंत्रालय बीजेपी हर सूरत में बीजेपी अपने ही पास रखेगी.

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना की झोली में पिछली बार 12 मंत्रालयों का कोटा बढ़ाकर 14 मंत्री पद का दिया जा सकता है. बीजेपी शिवसेना को उप-मुख्यमंत्री पद भी शिवसेना को देने पर विचार कर रही है. बीजेपी शिवसेना को केंद्रीय मंत्रिमंडल में एक राज्य मंत्री का ऑफर भी देने का मन बना रही है.