close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

धौलपुर: स्कूलों में मनाया गया सड़क सुरक्षा सप्ताह, बच्चों को दी गई जानकारी

थाना प्रभारी ने छात्र छात्राओं को बताया कि देश के अंदर यातायात दुर्घटनाओं के माध्यम से सबसे ज्यादा जन हानि हो रही है. दुर्घटनाओं से बचने के लिए यातायात के नियमों का पालन करना बहुत आवश्यक है.

धौलपुर: स्कूलों में मनाया गया सड़क सुरक्षा सप्ताह, बच्चों को दी गई जानकारी
प्रतीकात्मक तस्वीर

धौलपुर: जिले की सैपऊ थाना पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया. जिसके तहत स्कूली छात्र छात्राओं को थाना प्रभारी रामकेश मीणा के नेतृत्व में यातायात संबंधित नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई. थाना प्रभारी रामकेश मीणा ने बताया कि पुलिस मुख्यालय जयपुर के निर्देशन में जिलेभर में सड़क सुरक्षा सप्ताह की आज से शुरुआत हुई है.

आमजन को दी गई यातायात के नियमों की जानकारी
सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत स्कूली छात्र छात्राओं सहित सड़कों और बाजारों में भी आमजन को यातायात के नियमों की विधिवत जानकारी दी जा रही है. लोगों से अपील की जा रही है कि सड़क हादसों से बचने के लिए प्रत्येक वाहन चालक यातायात के नियमों का पालन करें. इसी के संदर्भ में कस्बे के लिए स्कूल में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया.

थाना प्रभारी ने छात्र छात्राओं को बताया कि देश के अंदर यातायात दुर्घटनाओं के माध्यम से सबसे ज्यादा जन हानि हो रही है. दुर्घटनाओं से बचने के लिए यातायात के नियमों का पालन करना बहुत आवश्यक है. थाना प्रभारी ने बताया कि बाइक चालक हमेशा निर्धारित रफ्तार में चलें. उसके साथ गाड़ी के आवश्यक दस्तावेज जिसमें इंश्योरेंस बीमा और ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है. 

इसके अलावा बाइक चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अत्यावश्यक है. फोर व्हीलर चालक गाड़ियों को गति सीमा में ड्राइव करें. साथ ही फोर व्हीलर चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर करें. जिससे होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सके. इस अवसर पर संस्था प्रधान रायसिंह परमार सहित स्कूली शिक्षक मौजूद रहे.