close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गृह मंत्रालय के रडार पर श्रीनगर की मस्जिदें, SSP ने मांगी सभी की जानकारी

श्रीनगर के एसएसपी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को अपने-अपने क्षेत्र की मस्जिदों की जानकारी देने के संबंध में पत्र जारी किया.

गृह मंत्रालय के रडार पर श्रीनगर की मस्जिदें, SSP ने मांगी सभी की जानकारी
एसएसपी की ओर से जारी किया गया पत्र.

श्रीनगर : जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षा के लिहाज से अतिरिक्‍त सुरक्षाबलों की तैनाती के फैसले के बाद अब गृह मंत्रालय के रडार पर श्रीनगर की सभी मस्जिदें भी आ गई हैं. श्रीनगर के जिला पुलिस मुख्‍यालय के लेटर हेड पर एसएसपी की ओर से इस संबंध में श्रीनगर के सभी पुलिस अधीक्षकों को पत्र जारी किया गया है.

एसएसपी की ओर से यह पत्र एसपी सिटी साउथ जोन श्रीनगर, एसपी सिटी हजरतबल जोन श्रीनगर, एसपी सिटी नॉर्थ जोन श्रीनगर, एसपी सिटी ईस्‍ट जोन श्रीनगर और एसपी सिटी वेस्‍ट जोन श्रीनगर को जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाली सभी मस्जिदों के संबंध में उपयुक्‍त जानकारी जल्‍द से जल्‍द उपलब्‍ध कराएं ताकि इसको उच्‍च स्‍तर के अमले के पास भेजा जा सके. 

बता दें कि राज्य में आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए मोदी सरकार ने यहां अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती का फैसला लिया है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल (Ajit Doval) के तजम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) दौरे से लौटते ही वहां 10 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजने का फैसला लिया गया है.

 

बताया जा रहा है कि कुछ जवान कश्मीर में पहुंचाए भी जा चुके हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अतिरिक्त केंद्रीय बलों की तैनाती से कश्मीर में आतंकी नेटवर्क को ध्वस्त करने का अभियान मजबूत होगा. साथ ही राज्य में कानून-व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाए रखने में मदद मिलेगी. बताया जा रहा है कि 15 अगस्त तक श्रीनगर में 15, पुलवामा और सोपोर में 10-10, बाकी 10 जिलों में 5-5 कंपनियां तैनात होंगी.