close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर के बाजारों में भी दिवाली की धूम, धनतेरस पर दिख रहा लोगों में उत्साह

जयपुर का ज्वेलरी सेक्टर भी उछाल पर है. सुबह से ही रिकॉर्ड खरीदी का दौर जारी है, परंपरा और निवेश के मिश्रित माहौल में सोने और चांदी के आभूषण ,बर्तन, मूर्तियां ग्राहक खरीद रहे हैं.

जयपुर के बाजारों में भी दिवाली की धूम, धनतेरस पर दिख रहा लोगों में उत्साह
धनतरेस से उत्साहित बाजार में अगले पांच दिन तक खरीदी बने रहने की उम्मीद हैं.

जयपुर: धनतेरस पर जयपुर समेत प्रदेशभर का बाजार गुलजार हैं. बेहतर कृषि उपज, कैश फ्लो में तेजी, बैंकों के कस्टमर आउटरिच प्रोग्राम्स ने धनतेरस में धन की वर्षा की हैं. सभी बाजारों में दीपावली से जुड़ी खरीददारी का उत्साह देखा जा रहा हैं. खासकर गारमेंट, ज्वेलरी, व्हीकल, रियल एस्टेट और इलेक्ट्रोनिक् मॉर्केंट बूम पर हैं. बाजार में आए उछाल से कारोबारियों के चेहरे भी खिल उठे हैं.

इस बार फसल अच्छी होने का असर बाजार पर त्योहारी सीजन में साफ देखा जा रहा है. बाजार में उमड़ी भीड़ व्यापारियों के चेहरे पर भी खुशी लेकर आई हैं. प्रत्येक सेक्टर में इजाफे की उम्मीद को बल मिला है. इस त्योहारी सीजन में 35 हजार करोड़ रुपए का कारोबार राजस्थान में होने की उम्मीद हैं, धनतेरस पर 20 से 22 हजार करोड़ रुपए का कारोबार हुआ हैं. सबसे बड़े सौदे रियल एस्टेट सेक्टर में हुए हैं, जमीन और फ्लैट्स की बड़े पैमाने पर खरीद हुई हैं. ज्वेलरी सेक्टर में भी निवेशकों का रुझान बढ़ा हैँ। दुपहिया और चौपहिया वाहनों की भी रिकॉर्ड बिक्री हुई हैं.

जयपुर का ज्वेलरी सेक्टर भी उछाल पर है. सुबह से ही रिकॉर्ड खरीदी का दौर जारी है, परंपरा और निवेश के मिश्रित माहौल में सोने और चांदी के आभूषण ,बर्तन, मूर्तियां ग्राहक खरीद रहे हैं. बाजार के रुझान को देखते हुए ज्वेलर्स ने इस बार अधिक डिजाइंस भी मार्केट में उतारी है. गारमेंट सेक्टर में भी त्यौहारी सीजन में उछाल हैं, महिलाओं की ओर से खरीददारी अधिक की जा रही हैं. बच्चों के कपड़ों की खरीदी भी चरम पर है. इलेर्क्टोनिक्स बाजार में भी जबरदस्त खरीदी देखी गई हैं. आवास सजावट से जुड़े उत्पादों की भी बिक्री चरम पर हैं.

धनतरेस से उत्साहित बाजार में अगले पांच दिन तक खरीदी बने रहने की उम्मीद हैं. करीब 350 करोड़ रुपए की आतिशबाजी के कारोबार की भी उम्मीद बाजार को हैं. बाजार में उत्साह को देखते हुए कारोबारियों ने धनतेरस पर ग्राहकों को लक्की गिफ्ट भी जमकर बांटे. प्रदेश के बाजारों में यह उत्साह भाई दूज तक बने रहने की संभावना है.