close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बारां: भारी बारिश के कारण कलेक्टर ने कल तक स्कूल बंद रखने का दिया आदेश

बारां जिला कलेक्टर ने भारी बारिश को देखते हुए जिले के सभी निजी और सरकारी स्कूलों कल सोमवार तक बंद रखने का आदेश जारी किया है.

बारां: भारी बारिश के कारण कलेक्टर ने कल तक स्कूल बंद रखने का दिया आदेश
भारी बरसात के कारण नदियों ने रौद्र रूप ले लिया है.

राम मेहता/बारां: राजस्थान के बारां जिले भर में भारी बारिश के कारण हाहाकार मचा हुआ है. इस दौरान जनजीवन बुरी तरह प्रभावित होता देख जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने की एडवाइजरी जारी की है. बारां जिला कलेक्टर ने अपनी एडवाइजरी में कहा कि भारी बारिश को देखते हुए जिले के सभी निजी और सरकारी स्कूलों कल सोमवार तक बंद रहेंगे.

आपको बता दें कि जिले में नदियों के उफान के कारण कई गांव टापू बन गए हैं. इस दौरान कई सड़कों पर आवागमन प्रभावित हुआ है. इसके साथ भारी बारिश ने आमजन के साथ जानवरों के लिए परेशानी बढ़ा दी है. जिस कारण प्रशासन ने अलर्ट जारी कर लोगों को सावधान रहने की बात कही है.

बता दें, जिले में बरसात से कल शाम सीसवाली कस्बें के पास एक उफनती पुलिया पार करने के दौरान एक पिता अपने दो बच्चों के साथ बह गया. जिसकी मौके पर मौजूद लोगों ने नदी में कूद कर इन दिनों की जान बचाई. 

LIVE TV देखें:

यह बारिश मवेशियों के लिए भी आफत बनी हुई है. पुलिया पार करने के दौरान मवेशी तिनके की तरह से बहते जा रहे हैं. केलवाड़ा के पास आधा दर्जन पशु नदी में बह गए जो बाद में बड़ी मुश्किल से किनारे पर आए और इनकी जान बची. वहीं, केलवाडा के पास ही सरकारी छात्रावास में अंदर पानी घुसा हुआ है. नदी नालें उफान के कारण कारण कई मार्ग बंद पड़े है . इस दौरान पुलिया पर पुलिस की तैनाती जारी है.

वहीं, भारी बरसात के कारण नदियों ने रूद्र रूप ले लिया है. राजस्थान से मध्यप्रदेश को जोडने वालें 30-30 फिट उची बारां की पुलिया, बारां-छबडा मार्ग, बारां-झालावाड़ मार्ग की पुलिया पानी में डूबी गई है. जिस कारण सड़क पर आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है.